प्लेटफार्म बदलने की सूचना के बाद मची भगदड़, एक यात्री की ट्रेन से कटकर मौत, 2 घायल

लखनऊ : राजधानी लखनऊ के बंथरा क्षेत्र के हरौनी रेलवे स्टेशन के पास सोमवार अचानक प्लेटफार्म बदलने की सूचना के बाद भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में एक यात्री की ट्रेन से कटकर मौत हो गई जबकि 2 यात्री घायल हो गए. वहीं, घटना से नाराज यात्रियों ने स्टेशन पर जमकर हंगामा किया है. जिसके बाद उन्नाव की ओर से लखनऊ आने वाली ट्रेनों को रोक दिया गया है.

- हंगामे के कारण कानपुर-लखनऊ रेलखण्ड के अप लाइन प्रभावित हुई है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. वहीं, हादसे के बाद रेलवे के अधिकारी भी मौके पर रवाना हो गए है. घायलों को उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है.

- ट्रेन से कटकर युवक की हुई दर्दनाक मौत से नाराज यात्रियों ने स्टेशन में जमकर हंगामा किया और ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी गई. फिलहाल, पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. अधिकारी इस घटना की जांच में जुट गए हैं.

- जानाकरी के अनुसार बंथरा के लतीफ नगर निवासी प्रदीप सोमवार को अपने माता-पिता को डॉक्टर को दिखाने के लिए लखनऊ के लिए निकला था. सुबह 6:10 बजे कानपुर से लखनऊ जाने वाली मेमू पकड़नी थी. इसी बीच ट्रेन के प्लेटफॉर्म नंबर चार पर आने का अनाउंसमेंट हो रहा था. प्रदीप अपने माता-पिता के साथ रेलवे ट्रैक पार कर प्लेटफॉर्म नंबर चार पर जा रहा रहा था कि अचानक मेमू ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर तीन के ट्रैक पर आ गई. इसकी चपेट में आकर प्रदीप ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. जबकि उसके माता-पिता जख्मी हो गए.


Web Title : PLATFORM CHANGING NOTICE AFTER RESEMBLED STAMPEDE, CONTENTIONS DEATH FROM A PASSENGERS TRAIN, 2 INJURED