शिववाल फिरोजाबाद से लड़ेंगे चुनाव, 31 लोकसभा सीटों से उतारे प्रत्याशी

समाजवादी पार्टी से अलग होकर अपनी पार्टी बनाने वाले अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल ने भतीजे की मुसीबत बढ़ा दी है. शिवपाल ने अपनी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को पीस पार्टी और अपना दल समेत लगभग 64 छोटे दलों का समर्थन होने का दावा किया है. मंगलवार को शिवपाल ने इसी घोषणा के साथ 31 लोकसभा सीटों से अपने अलग उम्मीदवारों को टिकट दिया है.  

यूपी के जसवंतनगर से विधायक शिवपाल सिंह यादव खुद भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. इस सीट पर परिवार के अंतरद्वंद्व के चलते चाचा-भतीजे का चुनाव में आमना-सामना होने जा रहा है. मुलायम परिवार से शिवपाल के ही भतीजे अक्षय यादव को समाजवादी पार्टी ने यहां से उम्मीदवार बनाया है. अक्षय एसपी के महासचिव रामगोपाल यादव के बेटे हैं. अब चाचा-भतीजे से आमने-सामने आ जाने से इस सीट पर चुनाव दिलचस्प हो गया है.  

2009 में एसपी के अखिलेश यादव यहां से चुनाव जीते थे मगर दो सीटों पर लड़ने के कारण उन्होंने इस सीट को छोड़ दिया था. उपचुनाव में उनकी पत्नी डिंपल राजबब्बर के सामने हार गई थीं. 2014 में एसपी ने रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय को चुनाव लड़ाया और वह बीजेपी के एसपी सिंह बघेल को हराकर चुनाव जीते थे.  

किसे कहां से मिला टिकट 

शिवपाल ने सहारनपुर से हाजी मोहम्मद उवैश, मुजफ्फरनगर से डॉ. ओमवीर सिंह, बिजनौर से चौधरी ईलम सिंह गुर्जर, मेरठ से डॉ. नासिर अली, बागपत से गजेंद्र सिंह बली, गाजियाबाद से सेवाराम कसाना, गौतमबुद्ध नगर से नावेद पठान, अमरोहा से मतलूब अहमद, फतेहपुर सीकरी से मनीषा सिंह, रामपुर से संजय सक्सेना, फिरोजाबाद से शिवपाल सिंह यादव, बरेली से सुमन ताहिर, पीलीभीत से मोहम्मद हनीफ मंसूरी, हरदोई से फूलचंद्र वर्मा, मिश्रिख से अरुण कुमारी कोरी, उन्नाव से सतीश कुमार शुक्ल, फर्रुखाबाद से उदयपाल सिंह यादव, कानपुर से राजीव मिश्रा, अकबरपुर से कैप्टन इंद्रपाल सिंह, मोहनलालगंज से गनेश रावत, बहराइच से जगदीश कुमार सिंह, कैसरगंज से धनंजय शर्मा, सुल्तानपुर से कमला यादव, आंबेडकरनगर से प्रेम निषाद, बस्ती से रामकेवल यादव, लालगंज से हेमराज पासवान, जौनपुर से डॉ. आरएस यादव, महाराजगंज से तनुश्री त्रिपाठी, रॉबर्टगंज से त्रिवेणी प्रसाद खरवार, संभल से करन सिंह यादव को टिकट दिया है.  

64 छोटी पार्टियों से समर्थन का दावा 

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता दीपक मिश्रा ने बताया कि पीस पार्टी के अध्यक्ष अयूब खान ने उन्हें समर्थन दिया है. इसके अलावा दो खेमों में बंटी अपना दल की बेटी अनुप्रिया ने जहां बीजेपी को समर्थन दिया है वहीं उनकी मां कृष्णा पटेल ने शिवपाल की पार्टी को समर्थन दिया है. इसके अलावा प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को बहुजन मुक्ति मोर्चा सहित 64 छोटी पार्टियों के समर्थन की बात कही जा रही है.

Web Title : SHIVPAL SINGH YADAV ANNOUNCED 31 LOK SABHA CANDIDATE FROM HIS PARTY HE TOO CONTEST ELECTION FROM FIROZABAD SEAT

Post Tags: