मम्मी अगर हम भरते रहेंगे पानी तो कैसे पढ़ पाएंगे किताबों में लिखी कहानी

कानपुर : सब पढ़े सब बढ़े लेकिन कैसे ये सवाल है जूही इलाके के बच्चों का जिनके हाथों में सुबह होते ही पानी की बाल्टियां थमा दी जाती है और स्कूल जाने के समय मासूम पानी की लाइन में ही लगे रहते है.

क्या है पूरा मामला किस जगह और किस विधानसभा का

जूही किदवईनगर  के वार्ड 23 आरा मशीन इलाके  के लोग भीषण जल संकट से जूझ रहे है सुबह होते ही महिलाएं अपने बच्चों के हाथों में बाल्टियां  थमा देती है यहीं नही बच्चें रिक्शों के सहारे घरों में पानी लेकर जाते है. इलाके के बच्चों से जब पूछा गया कि स्कूल जाने के समय आप पानी भरते हो तो स्कूल कब जाते हो तो बच्चों ने बड़ी ही बेबाकी से उत्तर दिया अगर पानी नही भरा तो दिन भर प्यासे रह जाएंगे स्कूल जाएं या फिर पानी भर ले.

ये समस्या एक या दो हफ्तों से नही चल रही है बल्कि कई महीनों से चली आ रही है इलाक़ाई लोगों ने क्षेत्रीय पार्षद व विधायक से भी कई बार समस्या को लेकर अपनी बात कहीं है लेकिन उनकी समस्याओं को लेकर अभी तक कोई भी कदम नही उठाया गया है.

´झूठे विकास के  वादों से जनता हुई त्रस्त*

अब सवाल ये उठता है कि क्षेत्रीय विधायक क्षेत्रीय पार्षद क्या इलाके के सैकड़ो लोगों की प्यास भी नही बुझाने के लिए निधि से हैंडपम्प भी नही लगवा सकते है. इलाक़ाई लोगों का कहना है कि उनके इलाके में पानी की समस्या महीनों पहले से चली आ रही है क्षेत्रीय विधायक महेश त्रिवेदी चुनाव से पहले बड़े बड़े वायदे कर रहे थे लेकिन वो हमारे इलाके की पानी की समस्या को भी दूर नही कर पा रहे है.

Web Title : THE STUDENTS ARE UNABLE TO GO TO SCHOOL AS THEY ARE BUSY IN FILLING WATER IN THEIR HOMES

Post Tags:

Kanpur