भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में ममता के खिलाफ मैदान में होंगी भाजपा की प्रियंका

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी  (भाजपा) ने घोषणा की है कि प्रियंका टिबरीवाल भवानीपुर विधानसभा चुनाव में उनकी प्रत्याशी होंगी. बता दें इस सीट से पश्चिम बंगाल  की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  तृणमूल कांग्रेस (TMC) की उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में हैं. उधर, पश्चिम बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष और सांसद अर्जुन सिंह को सीएम ममता बनर्जी द्वारा लड़े जा रहे भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में पार्टी प्रभारी बनाया गया है. सांसद सौमित्र खान और ज्योतिर्मय सिंह महतो उनके साथ होंगे और सहायता करेंगे. भाजपा के 8 विधायकों को निर्वाचन क्षेत्र के 8 वार्डों का प्रभार दिया गया है.

इससे पहले वाममोर्चा ने बुधवार को घोषणा की कि माकपा के नेता श्रीजीब विश्वास इस सीट से प्रत्याशी होंगे. भवानीपुर के साथ ही मुर्शिदाबाद में विधानसभा की दो सीटों- समशेरगंज और जांगीपुर पर 30 सितंबर को उपचुनाव कराया जाएगा. इस साल के प्रारंभ में हुए विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों की मृत्यु के कारण इन दोनों सीटों पर मतदान रद्द कर दिया गया था.

वाममोर्चा ने एक बयान में कहा, ‘श्रीजीब विश्वास भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र से माकपा उम्मीदवार होंगे. ’ भवानीपुर सीट पर तृणमूल के विधायक सोभनदेव चट्टोपाध्याय के इस्तीफे की वजह से उपचुनाव की जरूरत पड़ी है. उन्होंने यह सीट इसलिए खाली की है ताकि बनर्जी वहां से चुनाव जीतकर विधानसभा की सदस्यता हासिल कर पाएं.

बनर्जी दो बार भवानीपुर सीट पर चुनाव जीत चुकी हैं. वह इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में अपनी परंपरागत सीट छोड़कर नंदीग्राम लड़ने चली गयी थीं, लेकिन अपने पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी से हार गयीं, जो अब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं.

Web Title : BJPS PRIYANKA TO FIELD MAMATA IN BHAWANIPUR ASSEMBLY BYPOLL

Post Tags: