सुनामी के एक हफ्ते बाद इंडोनेशिया भूकंप की खबर, कोई हताहत नहीं

जकार्ता : इंडोनेशिया के पापुआ बैराट प्रांत में शुक्रवार को रिएक्टर पैमाने पर 6. 1 तीव्रता के भूकंप के झटके दर्ज किए गए. अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मौसम विभाग के अधिकारी के हवाले से बताया कि भूकंप का केंद्र मनोक्वारी शहर में 26 किलोमीटर की गहराई में दर्ज किया गया, लेकिन सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है.

वहीं, पूर्वी इंडोनेशियाई प्रांत वेस्ट पापुआ में शुक्रवार को 5. 8 तीव्रता का भूकंप आया. अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण ने कहा कि इंडोनेशिया में आई सुनामी के एक हफ्ते बाद भी यहां के लोग पश्चिन के द्वीपों पर मारे गए हजारों लोगों को लेकर घबराए हुए हैं.   

इंडोनेशिया के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पुरवो नुगरोहो ने बताया कि भूकंप से फिलहाल बड़ी क्षति या किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. उन्होंने कहा कि भूकंप से भगदड़ मच गई. लोग अपने घरों से बाहर भाग रहे थे. झटके पांच मिनट तक दर्ज किए गए. वहीं, 22 दिसंबर को जावा और सुमात्रा के द्वीपों पर सुनामी आने के कुछ ही दिनों के भीतर भूकंप के झटके दर्ज हुए हैं. सुनामी में 430 लोगों की मौत हुई है.  


Web Title : 6 1 MAGNITUDE EARTHQUAKE IN INDONESIA A WEEK AFTER TSUNAMI

Post Tags: