काबुल में आत्मघाती आतंकी हमला, 43 लोगों की मौत

काबुल : अफगानिस्तान  की राजधानी काबुल में एक सरकारी इमारत में एक आत्मघाती हमलावर और असॉल्ट राइफलों तथा विस्फोटकों से लैस बंदूकधारियों के हमले और आत्‍मघाती विस्‍फोट में कम से कम 43 लोग मारे गए हैं और दर्जनों लोग घायल हो गए. आठ घंटे तक चली मुठभेड़ तीन बंदूकधारियों के मारे जाने के बाद खत्म हुई.  

यह अफगानिस्‍तान की राजधानी में इस साल में हुआ अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला है. अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्‍मेदारी नहीं ली है. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया कि पुलिस इमारत की तलाश कर रही है और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

दानिश ने बताया था हमला तब शुरू हुआ जब एक आत्मघाती हमलावर ने बहुमंजिला इमारत के सामने विस्फोटकों से लदी अपनी कार को धमाका कर उड़ा दिया. इसके कुछ मिनट बाद तीन बंदूकधारी इमारत में घुस गए और लोगों को मारना शुरू कर दिया. कुछ कर्मचारी छिपकर जान बचाने में कामयाब रहे. पुलिस ने तुरंत ही करीब 357 लोगों को वहां से निकाल लिया था.  

चश्मदीदों ने कम से कम पांच विस्फोट सुनने की बात बताई थी. किसी भी आतंकी संगठन ने अब तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. तालिबान और इस्लामिक स्टेट से जुड़े आतंकवादी अकसर ऐसी घटनाओं को अंजाम देते रहे हैं.

Web Title : AFGHANISTAN DEATH TOLL IN KABUL ATTACK RISES TO 43 HEALTH MINISTRY

Post Tags: