अमेरिका में गूंजा अबकी बार 400 पार का नारा, न्यूयार्क में जारी है कैम्पेन

भारत में कई हफ्तों तक चलने वाले और अहम माने जाने वाले आम चुनावों की शुरुआत के साथ सतत आर्थिक विकास, राष्ट्र सुरक्षा और लोकतांत्रिक मूल्यों का संरक्षण जैसे मुद्दे अमेरिका में रह रहे भारतीय प्रवासियों के लिए चुनाव की प्रमुख प्राथमिकताओं में शामिल है.  

भारतीय-अमेरिकी सामुदायिक समूह ने हाल ही में न्यूयॉर्क में एक चुनावी अभियान चला कर 2019 के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में अपनी आवाज बुलंद की थी.

मोदी समर्थक चला रहे कैम्पेन

भारतीय प्रवासियों में मोदी समर्थकों ने ‘अबकी बार 400 पार’ के नारे के साथ भरोसा जताया कि मोदी दूसरी बार सत्ता में लौटेंगे. अमेरिकी भारत सार्वजनिक मामलों की समिति के अध्यक्ष जगदीश सेवहानी ने कहा कि 2019 के आम चुनाव भारत के भविष्य के लिहाज से अत्यंत महत्त्वपूर्ण हैं. उन्होंने कहा, “राष्ट्र सुरक्षा बीजेपी की शीर्ष प्राथमिकता है. ” साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी का अगला कार्यकाल देश के सतत आर्थिक विकास के साथ-साथ देश के विकास को सुनिश्चित करेगा.  

पीएम मोदी के खिलाफ भी निकाली गई रैली 

वहीं वकालती समूह ‘कोअलिशन फॉर द डिफेंस ऑफ द कॉन्स्टीट्यूशन एंड डेमोक्रेसी’ ने शहर में ‘लोकतंत्र बचाओ’ रैली का आयोजन किया. इस रैली के सह-प्रायोजकों में अलायंस फॉर अ डेमोक्रेटिक एंड सेक्युलर साउथ एशिया, कोअलिशन फॉर अ डेमोक्रेटिक इंडिया, दलित सोलिडेरिटी फोरम (डीएसएफ) और अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल शामिल थे. गठबंधन ने एक बयान में कहा, “बीजेपी सरकार व्यवस्था में लगी जंग और संस्थानों एवं लोकतांत्रिक मूल्यों को कमजोर करने के लिए जिम्मेदार है. ” गठबंधन ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने की भी अपील की.

Web Title : AMERICAN OF INDIAN ORIGIN CAMPAIGING FOR ELECTING MODI GOVERNMENT

Post Tags: