PAK पर बोेले सैयद अकबरुद्दीन- आतंकवाद पर दुनिया को UN में करेंगे आगाह


नई दिल्ली :
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक हफ्ते के लिए अमेरिका दौरे पर रवाना हो गए हैं, 22 सितंबर से पीएम मोदी के कार्यक्रमों की शुरुआत होगी. 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे, इससे पहले भारत ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है. संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने पीएम के दौरे, वहां होने वाले कार्यक्रम की जानकारी दी और पाकिस्तान पर भी तंज कस दिया.

सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ भारत की पहल से इस साल दो बड़े काम हुए हैं, पहली बार संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने भारत के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की निंदा की है. इसके अलावा जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित कर दिया गया.

भारतीय प्रतिनिधि ने कहा कि इस बार अपने दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोकस आतंकवाद के खिलाफ आवाज़ उठाने, साइबर स्पेस में फैलते इसके खतरे के बारे में दुनिया को जागरूक करने पर रहेगा. पाकिस्तान के मसले पर सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा में कई देश आधे घंटे तक बोलते हैं और इसका इस्तेमाल दुनिया की नज़रों में आने के लिए करते हैं.

इमरान खान के द्वारा कश्मीर का मसला उठाने पर उन्होंने कहा कि अगर कोई देश किसी मुद्दे को उठाना चाहता है, तो उठा सकता है. हमने बहुत से नेताओं को इस तरह बातें करते देखा है, लेकिन उन्हें कौन याद रखता है. उन्होंने कहा कि इस दौरे से भारत का मकसद अमेरिका-भारत में संबंधों को और भी प्रगाढ़ बनाने से है.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 22 सितंबर को ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित करना है, जबकि संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम का कार्यक्रम 27 सितंबर को है. इस बीच पीएम मोदी को कई कार्यक्रमों में शामिल होना है.

Web Title : BOLLEY SYED AKBARUDDIN ON PAK WARNS WORLD OVER TERRORISM IN UN

Post Tags: