यूक्रेन युद्ध खत्म करने के लिए पुतिन को क्या पीएम मोदी मना सकते हैं? अमेरिका ने दिया खास संदेश

संयुक्त राज्य अमेरिका ने आज कहा कि यूक्रेन युद्ध को अभी भी रोका जा सकता है. यह पूछे जाने पर कि क्या पीएम मोदी पुतिन को यूक्रेन युद्ध खत्म करने के लिए मना सकते हैं, व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा, मुझे लगता है कि पुतिन के पास युद्ध को रोकने के लिए अभी भी समय है. मुझे लगता है कि इसके लिए अभी भी समय है. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किसी भी प्रयास का समर्थन करुंगा. अमेरिका ऐसे किसी भी प्रयास का स्वागत करेगा, जिससे यूक्रेन में शत्रुता समाप्त हो सके.

यूक्रेन ने कल कहा था कि रूस ने फिर से हवाई हमलों तेज कर दिए हैं. वहीं, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने घोषणा की है कि वह आक्रमण के एक साल पूरा होने पर कीव के पड़ोसी पोलैंड का दौरा करेंगे. व्हाइट हाउस का बयान भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल द्वारा मास्को में पुतिन के साथ बैठक के कुछ दिनों बाद आया है.

आपको याद दिला दें कि पिछले साल शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन से इतर पीएम मोदी ने पुतिन से कहा था, ´आज का युग युद्ध का नहीं है और मैंने इसके बारे में आपसे कॉल पर बात की है. आज हमें इस बारे में बात करने का अवसर मिलेगा कि शांति के रास्ते पर हम कैसे प्रगति कर सकते हैं.

अमेरिका ने कहा है कि यूक्रेन में हो रही तबाही के लिए पुतिन जिम्मेदार हैं. किर्बी ने आज अपनी दैनिक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि यूक्रेनी लोगों के साथ क्या हो रहा है, इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति व्लादिमीर पुतिन हैं और वह इसे अभी रोक सकते हैं. इसके बजाय, वह क्रूज मिसाइलों को ऊर्जा और बिजली के बुनियादी ढांचे में दाग रहे हैं. वह यूक्रेन के बुनियादी ढांचे को नष्ट कर रहे हैं, जिससे यूक्रेनी लोगों की मुसीबत और बढ़े.

Web Title : CAN PM MODI CONVINCE PUTIN TO END UKRAINE WAR? AMERICA GAVE A SPECIAL MESSAGE.

Post Tags: