मैड्रिड में यूक्रेनी दूतावास के बाहर धमाका, एक घायल, यूक्रेन बोला- दूतावासों की सुरक्षा कड़ी करेंगे

स्पेन के मैड्रिड में यूक्रेनी दूतावास के बाहर  एक बम विस्फोट हो गया जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विस्फोट उस समय हुआ जब कर्मचारी दूतावात में रखे पत्रों को सही से रख रहा था. तभी उसके हाथ में एक पत्र आया जो काफी भारी था. जिसको वह हिलाने लगा, हिलाते ही उसमें विस्फोट हो गया.

हालांकि विस्फोट में कर्मचारी की जान बच गई लेकिन उसके हाथों और अन्य शरीर के हिस्सों पर चोट लग गई. कर्मचारी विस्फोट में गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ था वह खुद ही इलाज के लिए अस्पताल पहुंच गया. इस घटना के बाद, यूक्रेन के विदेश मामलों के मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने सभी यूक्रेनी दूतावासों में सुरक्षा कड़ी करने का आदेश दिया हैं.  

वहीं यूक्रेन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ओलेग निकोलेंको ने कहा कि दूतावास के कर्मचारी की जान को कोई खतरा नहीं हैं. उसका इलाज चल रहा है.   निकोलेंको ने कहा कि जो भी इस विस्फोट के पीछे है. वे  यूक्रेनी राजनयिकों को डराने की कोशिश कर रहे हैं और वह हमें रूस के आक्रमण के खिलाफ कमजोर करना चाहते हैं जिसमें वह सफल नहीं होंगे.

स्पेन की पुलिस ने आतंकवाद विरोधी टीम को सक्रिय कर दिया है और उस क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है जहां यूक्रेन का दूतावास स्थित हैं. स्पेन की राजधानी के उत्तर-पूर्व में स्थित यूक्रेनी दूतावास है. वहीं इस मामले की जांच करने के लिए फोरेंसिक पुलिस भी शामिल हो गई है.

छह दूतावासों में जानवरों की आंखों वाले लेटर बम मिले

यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने दावा किया है कि यूरोप में उनके के छह दूतावासों में जानवरों की आंखों वाले लेटर बम मिले हैं. प्रवक्ता ओलेग निकोलेंको ने कहा कि लेटर बम  ऑस्ट्रिया, हंगरी, नीदरलैंड, इटली, पोलैंड और क्रोएशिया में पाए गए है. दूतावासों को इन्हें भेजने वालों के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं है.  

Web Title : EXPLOSION OUTSIDE UKRAINIAN EMBASSY IN MADRID, ONE INJURED, UKRAINE SAYS WILL TIGHTEN SECURITY AT EMBASSIES

Post Tags: