पीएम मोदी के शपथ ग्रहण पर यूएई में जश्न, रोशन हुआ अबु धाबी शहर

प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी दूसरी बार शपथ ले चुके हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में एक भव्य समारोह में मोदी व उनके मंत्रिमंडल के 57 सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस वक्‍त राष्‍ट्रपति भवन के प्रांगण में अपने दूसरे कार्यकाल के लिए पद एवं गोपनीयता की शपथ ले रहे थे, उस समय भारत के साथ अपनी दोस्ती का जश्न मनाते हुए यूएई की राजधानी अबु धाबी के आइकॉनिक एडनॉक ग्रुप का टावर भारत और अबु धाबी के झंडे में रंगा दिखा.  

संयुक्‍त अरब अमीरात में यूएई के शेख और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दोस्‍ती की एक तस्‍वीर दिखाई दी. भारत के साथ अपनी दोस्ती का जश्न मनाते हुए यूएई की राजधानी अबु धाबी के आइकॉनिक एडनॉक ग्रुप का टावर भारत और अबु धाबी के झंडे में रंगा दिखा. 65 मंजिला एडनॉक ग्रुप की शीशे की दीवारों पर न सिर्फ दोनों देशों का झंडा दिखाई दिया, बल्कि पीएम मोदी और यूएई के शेख मोहम्मद बिन जायद का पोटरेट भी दिखा.

यूएई में भारतीय राजदूत नवदीप सूरी ने कहा, ´यह सच्ची दोस्ती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ली, आइकॉनिक एडनॉक ग्रुप टॉवर भारत तथा यूएई के झंडों और हमारे पीएम और शेख मोहम्मद बिन जायद के पोटरेट से रोशन हो गया. ´

भारत और यूएई के बीच घनिष्ठ संबंधों का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पीएम मोदी को पिछले महीने यूएई के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान ने प्रतिष्ठित जायद पदक से सम्मानित किया था. आपको बता दें कि एडनॉक टावर अबू धाबी की सबसे ऊंची इमारतों में से एक है. इस बिल्डिंग की ऊंचाई 342 मीटर है. ये 65 मंजिल बिल्डिंग है. यह दुनिया की 57वीं सबसे ऊंची इमारत है.

Web Title : UNITED ARAB EMIRATES CELEBRATED PM NARENDRA MODI OATH CEREMONY

Post Tags: