गौहत्या के खिलाफ चारो खूंट बंद रहा बालाघाट जिला, बंद को मिला स्वस्फूर्त समर्थन, थमे पहिए, बंद रहे प्रतिष्ठान, जनसभा के बाद विहिप ने सौंपा ज्ञापन, गौहत्यारों के खिलाफ हो कड़ी से कड़ी कार्यवाही

बालाघाट. सिवनी में हुए गौहत्या के खिलाफ 22 जून को विहिप द्वारा बुलाए गए बंद को स्वस्फूर्त समर्थन के चलते जिला चारो खूंट बंद रहा. बंद के चलते वाहनो के पहिए और प्रतिष्ठानो और संस्थाओ में ताले लटके रहे. जिले के बालाघाट, वारासिवनी, कटंगी, खैरलांजी, लालबर्रा, बैहर, बिरसा, मलाजखंड, परसवाड़ा, लांजी, किरनापुर विकासखंडो में बंद पूर्णतया सफल रहा. गौहत्या के खिलाफ विहिप के आह्रवान पर ना केवल हिन्दु समाज बल्कि मुस्लिम समाज ने भी आगे आकर, घटना पर तीखा विरोध दर्ज किया.  

बंद का असर सुबह से ही देखा गया. बाजार में जहां सुबह से ही चहल-पहल दिखाई देती थी, वहां सन्नाटा पसरा रहा है. सड़कों पर भागते वाहनो के पहिए थमने से वाहन जहां खड़े थे, वहीं खड़े रहे. प्रातः बंद को लेकर विहिप और बजरंगियों ने एक मोटर सायकिल रैली निकाली और गौहत्या का विरोध किया.  दोपहर 01 बजे काली पुतली चौक में आयोजित जनसभा में जनप्रतिनिधियों, सामाजिक और धार्मिक संगठन तथा हिन्दुवादी संगठनों के प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे. जनसभा को संबोयिात करते हुए वक्ताओं ने कहा कि गौहत्या का पाप, किसी षडयंत्र का हिस्सा है, जो ना केवल गौमाता का अपमान है बल्कि यह हिंदु धर्म का अपमान है. जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सनातनियों और हिन्दुवादी संगठन ने सरकार से कड़ी से कड़ी कार्यवाही किए जाने की मांग की.

अपरान्ह 04 बजे तक जनसभा के बाद मौजूद सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि, सामाजिक, धार्मिक और हिन्दुवादी संगठनों के लोगों के साथ ही मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नाम, सिवनी में गौहत्या के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी और कड़ी कार्यवाही की मांग के साथ ही गौतस्करी और गौहत्या के लिए कानून को और सख्त किए जाने की मांग की गई.  इस दौरान सांसद भारती पारधी, विधायक अनुभा मुंजारे, नगरपालिका अध्यक्ष भारती ठाकुर, वरिष्ठ महिला नेत्री लता एलकर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ चालक वैभव कश्यप, पूर्व नपाध्यक्ष रमेश रंगलानी, बजरंग दल प्रांत पदाधिकारी ललित पारधी, विहिप अध्यक्ष यज्ञेश लालु चावड़ा, पूर्व अध्यक्ष संजीव भाऊ अग्रवाल सहित बड़ी तादाद में गौप्रेमी, गौसेवक मौजूद थे. बालाघाट बंद को लेकर पूरे जिले और मुख्यालय में पुलिस सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे.  

सांसद भारती पारधी ने कहा कि यह घटना साधारण घटना नहीं है. गाय हमारी माता है, जिसमें 36 कोटी देवी-देवताओ का वास होता है. जिस गौमाता की बेरहमी से हत्या की गई है, वह धोखे से नही बल्कि षडयंत्र के तहत हुआ है. इस मामले में  सरकार चितिंत है, लेकिन हमारी मांग है कि इस मामले में मोहरे नहीं बल्कि घटना के पर्दे के पीछे छिपे षडयंत्रकारी बेनकाब हो. सरकार मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाए.  महिला नेत्री लता एलकर ने कहा कि यह विदेशी साजिश का हिस्सा है. उन्होने कहा कि प्रदेश में अराजकता फैलाने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है. जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि गौमाता पर हमारी आस्था है और आस्था को आघात करने वालों पर सरकार कड़ी से कड़ी कार्यवाही करें.  बजरंग दल प्रांत प्रतिनिधि ललित पारधी ने कहा कि गौमाता हमारे लिए पूज्यनीय है लेकिन, कुछ हिन्दुविरोधी लोगों के लिए यह चारा बन गई है. जिसकी सामूहिक हत्या की हम कड़े शब्दो में निंदा करते है, हमे सरकार पर पूरा विश्वास है लेकिन यह घटना बताती है कि पुलिस सो रही है. अब बात भाषण से नहीं बल्कि इस मामले को सदन में उठाना होगा, ताकि सरकार गौतस्करी और गौहत्या को लेकर कड़े से कड़े कानून बना सके.  विहिप जिलाध्यक्ष यज्ञेश लालु चावड़ा ने कहा कि सरकार मामले में कड़े से कड़ा कानून बनाकर सिवनी में गौहत्या के आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करें, ताकि ऐसी घटनाओं की पुनर्रावृत्ति ना हो. उन्होंने कहा कि सिवनी जिले मंे हुई गौहत्या के विरोध में बुलाए गए बंद पूर्णतया सफल रहा. सभी ने स्वस्फूर्त होकर अपना समर्थन दिया. हमारी मांग है कि जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए.


Web Title : BALAGHAT DISTRICT REMAINED CLOSED AGAINST COW SLAUGHTER, SPONTANEOUS SUPPORT TO THE BANDH, WHEELS STOPPED, ESTABLISHMENTS REMAINED CLOSED