सागौन वन के मोक्षधाम के पास नदी में मिला वृद्ध महिला का शव, आत्महत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

बालाघाट. कोतवाली पुलिस ने आज 10 नवंबर को प्रातः लगभग 10 बजे नगर के सागौन वन के पास स्थित मोक्षधाम के पास से बहने वाली वैनगंगा नदी से वृद्ध महिला का शव बरामद किया है. जिसकी पहचान बुढ़ी जोड़ा महुआ के पास निवासरत 70 वर्षीय कुंतन पति श्यामलाल बिसेन के रूप में की गई. हालांकि यह साफ नहीं है कि महिला यहां कब और कैसे पहुंची. चूंकि महिला का शव नदी के गहरे पानी वाले स्थल के किनारे मिला है, उससे संभावना व्यक्त की जा रही है कि महिला कुंतन ने आज ही सुबह घर से निकलकर नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली. हालांकि कोतवाली पुलिस ने शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के बाद शव का पीएम करवाकर मर्ग कायम किया है. मामले की जांच एएसआई देवकंठ सोनी कर रहे है.  

बताया जाता है कि बुढ़ी जोड़ा महुआ के पास निवासरत 70 वर्षीय कुंतन अपने पति श्यामलाल बिसेन के साथ रहती है. जिनकी पांच बेटियां है, जिनका विवाह हो चुका है, जो सभी अपने-अपने घर में है, जबकि कुंतन अपने पति के साथ अपने निवास पर अकेली रहती थी. पति श्यामलाल बिसेन, मॉयल से सेवानिवृत्त होने के कारण पेंशनर है, हालांकि उन्हें मानसिक परेशानी है, जिसको लेकर अक्सर पति-पत्नी में मामुली कहासुनी होती रहती थी. बताया जाता है कि पति की मानसिक परेशानी और उसके बाद पति के साथ मामुली कहासुनी को लेकर पत्नी कुंतन परेशान थी और संभवतः इसी के चलते उसने नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली. एएसआई देवकंठ सोनी ने बताया कि मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया है. मृतका की पीएम रिपोर्ट और मामले की जांच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि वृद्धा की मौत की वास्तविक वजह क्या है.

व्हाट्सअप फोटो से परिजनों को चला वृद्ध की मौत का पता

बताया जाता है कि माता-मंदिर के पास निवासरत नातन आज सुबह जब नाना-नानी के घर पहुंची तो नानी दिखाई नहीं दी. जिसके बाद नातन ने टिफिन वाली महिला के साथ उन्हें आसपास खोजने का प्रयास किया. इसी दौरान वृद्ध महिला के रहवासी क्षेत्र में किराना दुकान का संचालन करने वाले दुकानदार को व्हाट्सअप पर आई फोटो से परिजनों को जानकारी मिली. जब परिजन नदी पहुंचे तो पुलिस ने वृद्ध महिला का शव नदी से मछुआरों की मदद से बाहर निकाल लिया था. बताया जाता है कि वृद्ध महिला घर से साधन संपन्न थी और किसी प्रकार की कोई आर्थिक समस्या नहीं थी. पति की पेंशन दोनो के लिए पर्याप्त थी, बावजूद इसके संभावित आत्महत्या जैसे कदम उठाया जाना, समझ से परे है. जो भी वृद्ध महिला की जांच कर रहे पुलिस के लिए जांच का विषय है.


Web Title : BODY OF OLD WOMAN FOUND IN RIVER NEAR MOXDHAM IN TEAK FOREST, SUICIDE FEAR, POLICE INVESTIGATING