पीएनबी की दिवार तोड़कर चोरी के प्रयास का आरोपी गिरफ्तार, देशी कट्टा, बाईक और सबल बरामद

बालाघाट. पंजाब नेशनल बैंक में दिवार तोड़कर चोरी का प्रयास करने वाले आरोपी जिले के ग्रामीण थाना अंतर्गत भमोड़ी वार्ड क्रमांक 11 निवासी विनय उर्फ वैभव पिता अरूण उर्फ अंगद शरणागत को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी के पास से क देशी कट्टा, बैंक पहुंचने उपयोग की गई मोटर सायकिल और बैंक की दिवार तोड़ने उपयोग किए गए सबल को बरामद किया है.

गौरतलब हो कि बीते 12 फरवरी की दरमियानी रात्रि पंजाब नेशनल बैंक दिवार तोड़कर चोरी के प्रयास की घटना हुई थी. 13 फरवरी को सुबह लगभग 9. 50 पर बैंक काम करने पहुंचे दफ्तरी और सफाई कर्मी ने घटना को देखने के बाद घटना की सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी थी. जिसके बाद यह खबर पुलिस को मिली थी. घटना के बाद एसडीएम राहुल नायक और सीएसपी अंजुल अयंक मिश्रा, पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे थे. जिसमें पुलिस ने मामले में अज्ञात के खिलाफ 457, 380 और 511 भादंवि के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया था.

वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और निर्देशन मंे कोतवाली थाना प्रभारी प्रकाश वास्कले की टीम लगातार मामले में अज्ञात आरोपी की तलाश में थी. कोतवाली पुलिस को 02 मार्च की दरमियानी मुखबिर से इसके गांव में होने की सूचना मिली थी. जिस पर पुलिस ने दबिश देकर उसे पकड़ा. जिसके पास से पुलिस को देशी कट्टा मिला था. जिसे पुलिस ने थाना लाकर बैंक चोरी को लेकर हिकमत अमली से पूछताछ की तो उसने स्वीकार किया कि उसने बैंक की दिवार तोड़कर चोरी करने का प्रयास किया था. जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने बैंक में चोरी के प्रयास में आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया.  

कोतवाली थाना प्रभारी प्रकाश वास्कले ने बताया कि पीएनबी बैंक में दिवार तोड़कर चोरी का प्रयास करने वाले आरोपी की सीसीटीव्ही में कैद फुटेज और बैंक के पास मिली बाईक के आधार पर आरोपी के बारे में पता चला था. जिसकी पुलिस तलाश कर रही थी. गत 2 मार्च की रात्रि मुखबिर से उसके गांव मंे होने की सूचना के बाद उसके पकड़ा गया. जिसके पास से एक देशी कट्टा मिला है. जिसने पूछताछ में स्वीकार किया कि उसने ही चोरी का प्रयास किया था. जिसमें वह अकेला ही था. आरोपी से और पूछताछ की जा रही है, उम्मीद है कि आरोपी से और भी जानकारी मिल सकती है. पुलिस की मानें तो आरोपी आदतन अपराधी है, जिस पर मारपीट के तीन प्रकरण ग्रामीण थाने में दर्ज है.

पीएनबी की दिवार तोड़कर चोरी का प्रयास करने वाले आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्र्रभारी प्रकाश वास्कले, उपनिरीक्षक अमित अग्रवाल, सुरेश नागेश्वर, प्रआर. राहुल गौतम, दिवेश तिवारी, आरक्षक गजेन्द्र माटे, शैलेष गौतम, अंकुर गौतम, शेख शहजाद, प्रियांक श्रीवास, प्रदीप पुट्टे, चालक प्रआर. नंदकिशोर टेकाम, महिला आरक्षक लक्ष्मी मर्सकोले सहित कोतवाली स्टॉफ की भूमिका सराहनीय रही.  


Web Title : MAN ARRESTED FOR ATTEMPTING TO STEAL FROM PNB WALL