मंत्री कावरे ने किया निर्माणाधीन छात्रावास का निरीक्षण, मरार समाज के बालिका छात्रावास निर्माण में हरसंभव मदद करूंगा-मंत्री कावरे

बालाघाट. जिला मरार माली समाज के नेतृत्व में बनाये जा रहे बालिका छात्रावास को पूरा करने के लिये मेरे द्वारा हरसंभव मदद की जावेगी. समाज के सभी लोग मिलकर इस कार्य को पूर्ण करना हैं. इसके पहले भी मैं यहां आकर सारी व्यवस्था देख चुका हूं और आगे भी निरंतर यहां आते रहुंगा. बड़े गर्व की बात हैं कि हमारे समाज का बालिका छात्रावास निर्मित्त हो रहा हैं. उक्ताशय की बात मध्यप्रदेश शासन के मंत्री रामकिशोर कावरे ने कही.  

मंत्री कावरे 19 नवंबर को जिला मरार माली समाज बालाघाट के नेतृत्व में निर्मित्त किये जा रहे बालिका छात्रावास का निरीक्षण करने आये हुये थे. इस दौरान उन्होने सामाजिक पदाधिकारियों की बैठक ली और निर्माण कार्य में आ रही कठिनाईयों के संदर्भ में विस्तार से जानकारी ली. इस दौरान उन्होने कहा कि बालिका छात्रावास का निर्माण हमारे लिये गौरव का विषय हैं. बालाघाट नगर के मुख्य चौराहे में विशाल भवन का निर्माण करना सहज कार्य नही क्योंकि इस भवन की लागत करोड़ो में हैं. भवन निर्माण के लिये आर्थिक सहयोग के संदर्भ में उन्होने कहा कि जितना संभव हो सके वे सहयोग प्रदान करेगें.  

मंत्री कावरे ने कहा कि इस भवन के बेसमेंट का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका हैं और अब फिनिसिंग बाकी हैं. इसके पश्चात प्रथम तल और द्वितीय तल का निर्माण होना हैं. जिसके लिये काफी राशि लगेगी. उन्होने सुझाव देते हुये कहा कि एक ट्रस्ट का निर्माण किया जा सकता हैं. जिससे की राशि एकत्रित हो सकती हैं इस पर समाज के पदाधिकारी विचार करें. इसके अतिरिक्त सांसद निधि जो दो वर्षो से बंद थी, अब पुनः प्रारंभ हो गई हैं मेरा प्रयास होगा कि सांसद से बात करके सांसद निधि से राशि उपलब्ध कराई जावे. उन्होने कहा कि सामाजिक स्तर से सरकारी कर्मचारियों और व्यवसाईयो से भी सहयोग राशि ली जा सकती हैं. उन्होंने कहा कि मरार समाज का यह बालिका छात्रावास जल्दी से जल्दी पूर्ण इसका प्रयास करूंगा. उन्होने कहा कि प्रत्येक माह वे इस छात्रावास के संदर्भ में पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेगें ताकि निर्माण कार्य में समय-समय पर आने वाली परेशानियों को दूर किया जा सके. सामाजिक पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करने के बाद मंत्री कावरे ने समस्त पदाधिकारियों के साथ निर्माणधीन छात्रावास का निरीक्षण भी किया. इस दौरान समाज के पदाधिकारियों ने छात्रावास निर्माण की विस्तार से जानकारी दी.  

     जिला मरार समाज के सचिव चौधरी ने बैठक में बताया कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा पाच हजार वर्गफिट की जमीन मरार माली समाज को प्रदान की गई हैं. जिसमें निर्माण हो रहा हैं. मंत्री रामकिशोर कावरे द्वारा भी 7 लाख रूपये की सहयोग राशि प्रदान की जा चुकी हैं और पूर्व केबिनेट मंत्री व बालाघाट विधायक गौरीशंकर बिसेन द्वारा 10 लाख रूपये की विधायक निधि प्रदान की गई हैं. वर्तमान में बेसमैट का निर्माण हुआ हैं और अब प्रथम तल का निर्माण होने जा रहा हैं. प्रथम तल के निर्माण में फिलहाल में लगभग 15 लाख रूपये की लागत आयेगी और इसके पश्चात द्वितीय तल के निर्माण में लगभग 25 लाख रूपये की लागत आने का अनुमान हैं. निर्माण की लागत व्यवस्था, सामग्री तथा अन्य विषयों के संदर्भ में उन्होने विस्तार से जानकारी दी. उन्होने कहा कि जिला मरार माली समाज बालाघाट द्वारा ब्लाक कमेटी को आर्थिक सहयोग प्रदान करने के लिए प्रेरित किया गया हैं और कई ब्लाकों से आथिक सहायता भी प्राप्त हुई हैं. इसी तरह नगर में भी मंडलो का गठन किया गया हैं. जो आर्थिक रूप से सहयोग कर रहे हैं. इस बैठक में मराज समाज के अन्य पदाधिकारियों ने भी अपने विचार रखे. इस दौरान मरार के जिलाध्यक्ष रमेश नागेश्वर, महामंत्री अनिल मानेश्वर, सचिव चौधरी, उमेश पंचेश्वर, रमेश पंचे, छबिराम नागेश्वर, बाहेश्वर, सी. एल. सिंघनधुपे तथा मरार समाज बूढ़ी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे.


Web Title : MINISTER KAVRE INSPECTS HOSTEL UNDER CONSTRUCTION, WILL DO EVERYTHING POSSIBLE TO HELP IN CONSTRUCTION OF GIRLS HOSTEL OF MARAR COMMUNITY MINISTER KAVRE