एसडीएम ने किया सावित्री वेयर हाउस का औचक्क निरीक्षण, चांवल के सैंपल की जांच के दिए निर्र्देश

परसवाड़ा. मापदंड के विपरित राईस मिलर्स द्वारा गोदामों में चावल जमाने का मामला हो या फिर जिम्मेदारो द्वारा राईस मिलर्स को फायदा पहंुचाने की बात हो. वेयर हाउस और गोदामो में भंडारित खाद्यान्न की जांच नहीं होने से गरीबों की थाली तक पहंुचने वाले खाद्यान्न की पौष्टिकता पर हमेशा से सवाल खड़े होते रहे है. जिसकी समय-समय पर जांच यदि प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा और जिम्मेदारों द्वारा की जाती है तो निश्चित ही इसका फायदा होगा और गलत काम करने वालों में एक दहशत भी होगी.  25 मई को परसवाड़ा एसडीएम ने कुरेंडा स्थित सावित्री वेयर हाउस का औचक्क निरीक्षण कर यहां राईस मिलर्स द्वारा जमा किए गए चावल का निरीक्षण कर उसके सैंपल लिए है, जिन सैंपलो की जांच के निर्देश एसडीएम ने दिए है.

मुख्यालय परसवाड़ा अंतर्गत आने वाले ग्राम कुरेंडा के समीप स्थित सावित्री वेयर हाउस का परसवाड़ा एसडीएम ने औचक्क निरीक्षण किया. इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कमलचंद सिहसार के द्वारा वेयर हाउस में मौजूद स्टॉक का सैम्पल एकत्रित करते हुए उसे जांच के लिए भेजने के निर्देश एएफओ को दिए है.  जानकारी अनुसार सोमवार की शाम परसवाड़ा एसडीएम ने वेयर हाउस में औचक्क निरीक्षण करते हुए मौजूद खाद्य पदार्थों के स्टॉक का बारीकी से निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने खाद्य पदार्थों को जांच करते हुए उसकी गुणवत्ता को परखा. इस दौरान उन्होंने वेयर हाउस में मौजूद स्टॉक के पूरे दस्तावेज का अवलोकन किया तथा वेयर हाउस में आने और जाने वाले सभी तरह के खाद्य पदार्थों को सुव्यवस्थित तरीके से रखने के साथ ही उनका लेखा जोखा तैयार रखने के निर्देश वेयर हाउस प्रभारी को दिए. वही उन्होंने अलग-अलग राइस मिलर्स के सैंपल एकत्रित करते हुए खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता और शुद्धता की जांच के लिए सैंपल को भेजने के निर्देश दिए हैं.  

सावित्री वेयर हाउस के औचक्क निरीक्षण पर पहुंचे एसडीएम ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि क्षेत्र भ्रमण के पश्चात यहां के सावित्री वेयर हाउस का औचक्क निरीक्षण किया गया है. निरीक्षण में नान के भंडारित खाद्य पदार्थ चावल के सैंपल लिए गए है. जिसकी जांच के निर्देश एएफओ को दिए गए है. उन्होंने कहा कि चावल की जांच कराने के बाद ही वस्तु स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. वर्तमान समय में सावित्री वेयर हाउस में खरीदी गई गेहूं, चावल और नमक भंडारित किया गया हैं. इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कमलचंद सिंहसार, एएफओ सुरेश ढोटे सहित राजस्व का अमला मौजूद था.


Web Title : SDM CONDUCTS SURPRISE INSPECTION OF SAVITRI WAREHOUSE, DIRECTS TO CHECK RICE SAMPLES