कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी के रूप में सम्राट ने जमा किया नामांकन, सब संतुष्ट हो, ऐसा हो नहीं सकता-भगत, मुझे नेताओं के दिल्ली जाने की कोई जानकारी नहीं-सम्राट

बालाघाट. 26 मार्च को कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष सम्राटसिंह सरस्वार ने अपना नामांकन जमा कर दिया. मुहुर्त के इस नामांकन के दौरान पूर्व सांसद विश्वेश्वर भगत, महिला कांग्रेस अध्यक्ष रचना लिल्हारे, शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी, अनूपसिंह बैस, शहर कांग्रेस अध्यक्ष तबरेज खान, भीम फुलसुंघे, जुगल शर्मा सहित अन्य कांग्रेसी मौजूद थे.

कांग्रेस के नामांकन में उत्साह से ज्यादा मायुसी दिखाई दी. जिसके अलग-अलग मायने निकाले जा रहे है. हालांकि कांग्रेसी भी स्वीकार करते है कि प्रत्याशी को लेकर नाराजगी है, जिसे लेकर पूर्व सांसद विश्वेश्वर भगत ने कहा कि सब संतुष्ट हो, ऐसा हो नहीं सकता है. उन्होंने कहा कि जल्द ही सब ठीक हो जाएगा. पूर्व सांसद ने भी कांग्रेस की टिकिट को लेकर मचे अंर्तकलह और टिकिट बदलने को लेकर पूर्व विधायक और विधायकों के दिल्ली प्रवास की जानकारी से इंकार किया.  

नामांकन जमा करने के बाद बाद कांग्रेस प्रत्याशी सम्राटसिंह सरस्वार ने कहा कि आज हमने मुहुर्त का नामांकन एबी फार्म के साथ जमा किया है. कल रैली के साथ नामांकन दर्ज करेंगे. जिसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतु पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार शामिल रहंेगे. कांग्रेस की टिकिट बदलने नेताओं के दिल्ली दौड़ की जानकारी से सम्राट ने इंकार करते हएु कहा कि मेरी टिकिट को लेकर कांग्रेस में कोई नाराजगी है, ऐसी कोई जानकारी मुझे नहीं है. उन्होंने पूर्व सांसद कंकर मुंजारे के उन पर लगाए गए डमी कैंडिडेट के आरोप को लेकर कहा कि यह उनकी सोच हो सकती है, इस मामले मैं कुछ नहीं बोल सकता.

गौरतलब हो कि कांग्रेस में टिकिट पर प्रत्याशी घोषणा के बाद अंर्तकलह की स्थिति दिखाई दे रही है. लोकसभा की टिकिट मिलने से आश्वस्त दिखाई दे रही पूर्व विधायक हीना कावरे ने टिकिट पर प्रत्याशी की घोषणा के बाद मोर्चा खोल दिया है और विधायकों को लेकर वह दिल्ली रवाना हो गई है. सूत्रों की मानें तो पूर्व विधायक हीना कावरे, टिकिट के लिए राष्ट्रीय नेतृत्व पर दबाव बनाने विधायकांे को लेकर गई है और यह बताने का प्रयास किया जा रहा है कि यदि टिकिट नहीं बदली गई तो विधायक स्तीफा दे सकते है. हालांकि जो विधायक गए है, वह कहीं ना कहीं हीना के कर्जदार बताए जाते है. जो इस बहाने हीना का कर्ज उतारने, उसके साथ खड़े दिखाई दे रहे है. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी सम्राटसिंह सरस्वार की जनता में कम एप्रोज, उनके लिए खतरा बन गई है. हालांकि राष्ट्रीय नेतृत्व ऐन मौके पर टिकिट बदलेगी, ऐसा नजर तो नहीं आता है लेकिन राजनीति में अक्सर जो दिखता है, वह होता नही है और जो होता है वह दिखता नहीं है. संभावना है कि आज शाम तक कांग्रेस के प्रत्याशी को लेकर असमंजस की स्थिति कुछ हद तक साफ हो पाएगी.


Web Title : SAMRAT SUBMITTED NOMINATION AS OFFICIAL CANDIDATE OF CONGRESS, EVERYONE SHOULD BE SATISFIED, IT CANNOT HAPPEN BHAGAT, I HAVE NO INFORMATION ABOUT LEADERS GOING TO DELHI.