सात नये मरीज मिले कोरोना पॉजिटिव, कोरोना पॉजिटिव पाये गये स्टेशनरी व्यवसायी की दुकान सील

बालाघाट. जिले में कोरोना संक्रमित मरीज, रोजाना ही सामने आ रहे है. जिससे बीमारी को लेकर अब लोगों में चिंता होने लगी है. अगस्त माह में तो रोजाना ही कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे है. जिससे जिले में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ते जा रहा है. एक ही दिन में सात नये मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले है. जिन्हें मिलाकर जिले में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 272 पहुंच गया है.  

गुरूवार को जिले में कोरोना पॉजिटिव पाये गये मरीजों को कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. वहीं नागपुर में कोरोना पॉजिटिव पाये गये मुख्यालय के स्टेशनरी व्यापारी की दुकान सहित आसपास की अन्य दुकानों को आज प्रशासनिक निर्देश पर नगरपालिका के कर्मचारी यशवंत राणा, शेखर भट्टाचार्य, महावीर शर्मा, पुरूषोत्त जेमी सहित अन्य कर्मियों द्वारा दुकान के सामने बेरिकेटिंग कर उसे सील कर दिया गया.  

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 27 अगस्त को जिला चिकित्सालय बालाघाट की ट्रू-नाट लैब से तीन मरीजों के सेंपल कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. इन मरीजों को उपचार के लिए आईटीआई के पीछे बुढ़ी बालाघाट में बनाये गये कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. इन तीन मरीजों में एक मरीज गढ़ी का पुरूष है. दूसरा मरीज कोसमी की गर्भवती महिला है और तीसरा मरीज लिंगा का निवासी है. यह तीनों मरीज बाहर से आए हैें.

27 अगस्त को देर शाम को प्राप्त रिपोर्ट में 04 मरीज कोरोना पॉजिटिव आये हैं. इनमें से तीन मरीज वारासिवनी के वार्ड नंबर-09 के निवासी है, बताया जाता है कि यह नपा में कार्यरत कर्मी है और एक मरीज वारासिवनी तहसील के ग्राम आमगांव का निवासी है. इन चारों मरीजों की ट्रेवल एवं कांटेक्ट हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है. इन मरीजों को उपचार के लिए कोविड अस्पताल बुढ़ी में भर्ती कराया जा रहा है. जबकि शासन के प्रोटोकाल के अनुसार 04 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के ठीक हो जाने पर उन्हें आज 27 अगस्त को डिस्चार्ज कर दिया गया है. इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कुल 272 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये जा चुके हैं. इनमें से 213 मरीज शासन के प्रोटोकॉल के अनुसार ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं, 55 मरीजों का आईटीआई के पीछे बूढ़ी बालाघाट में बनाए गए कोविड अस्पताल में उपचार किया जा रहा है, 3 मरीजों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा रेफर किया गया है और एक मरीज की मृत्यु हो चुकी है.  

जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर ऐतिहात के तौर पर मेन रोड स्थित स्टेशनरी संचालक के नागपुर में ईलाज कराने जाने पर कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन द्वारा पॉजिटिव पाये गये स्टेशनरी व्यापारी सहित उससे लगी अन्य दुकानों को सील कर दिया गया. नपा कर्मी यशवंत राणा ने बताया कि मेन रोड स्थित स्टेशनरी की दुकान के संचालक अपना इलाज कराने नागपुर गए थे, जहां उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. शासन के निर्देशानुसार उनकी एवं उनके आसपास की कुल 4 दुकानों को आगामी आदेश तक के लिए सील बंद किए जाने की कार्यवाही की गई है. वहीं क्षेत्र को कंटेंटमेंट क्षेत्र बनाया गया है. पॉजिटिव मरीज के परिजनों के भी सैंपल लेकर कोरोना की जांच की जायेगी.


Web Title : SEVEN NEW PATIENTS FOUND CORONA POSITIVE, CORONA POSITIVE STATIONERY BUSINESSMANS SHOP SEALED