राज्यस्तरीय सब-जूनियर बालक कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल होने टीम रवाना, जिले में शासन और प्रशासन कबड्डी खिलाड़ियों को नहीं दे पा रहा सुविधा-कंकर मुंजारे

बालाघाट. 09 मार्च से रीवा के चाकघ्ज्ञाट में आयोजित राज्यस्तरीय सब-जूनियर बालक कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल होने जिले की टीम 08 को रीवा चाकघाट के लिए रवाना हो गई. राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में शामिल सभी खिलाड़ियों को पूर्व सांसद कंकर मंुजारे, सचिव रमेश दीक्षित, सहेजलाल उपवंशी सहित अन्य कबड्डी प्रेमियों ने राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन के लिए अपनी शुभकामनाए दी.

गौरतलब हो कि रीवा के चाकघाट रीवा में 9 से 12 मार्च तक आयोजित राज्यस्तरीय सब-जूनियर बालक कबड्डी प्रतियोगिता में जिले के खिलाड़ी जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे. जिला कबड्डी संघ सचिव रमेश दीक्षित ने बताया कि विगत दिनो लालबर्रा के हाईस्कूल मैदान में आयोजित सब-जूनियर टीम तैयार करने चयन प्रतियोगिता आयोजित की गई थी. जिसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर जिले के अलग-अलग गांव से कबड्डी खिलाड़ियों को चयन किया गया. जिसमें अंकित उइके, निकेश मरकाम, चिरंजीव वरकड़े, अभिषेक मात्रे, चंद्रप्रकाश दंतेश्वर, त्रिपाल लिल्हारे, साहिल टेकाम, महेन्द्र उइके, आशीष परते, गौरव कुंभारे, मोहित भांडे, शैलेष टेकाम और स्टैंड बाय ेमं भानेश हर्दे, धु्रप सरोते, अनुकुल गायग्वाल, दीपक फाये और प्रणय शेंडे का टीम में चयन किया गया है. जो कोच विजेन्द्र उइके के साथ, प्रतियोगिता में शामिल होने रवाना हो रहे है.

राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होने जा रहे सब-जूनियर बालक कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल होने जा रहे खिलाड़ियों को शुभकामनायें देते हुए पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने कहा कि जिले के खिलाड़ियो ने हमेशा जिले का गौरव बढ़ाया है लेकिन हमारे पारंपरिक और भारतीय खेल कबड्डी में जिले के खिलाड़ियों को शासन और प्रशासन की ओर से कोई सुविधा नहीं मिल पा रही है. पहले यह केवल गांव का खेल होता था लेकिन आजकल जिस तरह से कबड्डी लीग प्रतियोगिता में क्लब खिलाड़ियांे को ले रहे है, उसमें कई शहरी क्षेत्र के खिलाड़ी भी सामने आ रहे है. उन्होने जिले में हॉकी के नेशनल खिलाड़ी होने के बावजूद कबड्डी खेल के माध्यम से जिले के युवाओं को आगे बढ़ा रहे कबड्डी संघ सचिव रमेश दीक्षित की सराहना करते हुए कहा कि हमारा प्रयास होगा कि जिले में खिलाड़ियो के लिए अच्छे इंतजाम हो और उन्हंे बेहतर सुविधा मिले. जिले की कबड्डी खिलाड़ियो की प्रतिभाओं को निखारा जाए ताकि वे राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी बने. उन्होंने स्पष्ट किया है कि एक खिलाड़ी होने के नाते खेल भावना के साथ यहां राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होने जा रहे खिलाड़ियांे को शुभकामनायें देने पहुंचे है.  


Web Title : THE TEAM LEFT FOR THE STATE LEVEL SUB JUNIOR BOYS KABADDI COMPETITION, THE GOVERNMENT AND ADMINISTRATION IN THE DISTRICT ARE NOT ABLE TO PROVIDE FACILITIES TO THE KABADDI PLAYERS.