मसनीनाला में मिले शव की हत्या में दो गिरफ्तार, पुलिस करेगी खुलासा

बालाघाट. बैहर थाना अंतर्गत मसनीनाला में 29 दिसंबर को बैहर पुलिस ने सड़ी-गली हालत में सहेजना निवासी कोटवार पति नेमीचंद बारमाटे का शव बरामद किया था. जिसका पोस्टमार्टम करवाये जाने के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया था. हालांकि पुलिस को इस मामले में अभी भी मृतक नेमीचंद बारमाटे की फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार है लेकिन ऐसा संदेह है कि मृतक नेमीचंद बारमाटे की हत्या उसका गला दबाकर की गई और हत्या का साक्ष्य छिपाने हत्यारों ने शव को मसनीनाले में फेंक दिया. मिली जानकारी अनुसार सहेजना निवासी कोटवार पति नेमीचंद बारमाटे विगत 25 दिसंबर से लापता था, जिसकी काफी खोजबीन के बाद उसका शव बैहर पुलिस ने 29 दिसंबर को मसनीनाला से बरामद किया था. जिसमें पुलिस ने हत्या के मामले में अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया था.

वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और एसडीओपी आदित्य मिश्रा के नेतृत्व में बैहर पुलिस टीम ने अंततः नेमीचंद बारमाटे की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए दो आरोपियों सिंगोड़ी निवासी गणेश भोंडेकर और चैतुसिंह वरकड़े को गिरफ्तार किया है. इस मामले में पुलिस आज 7 दिसंबर को हत्या का खुलासा कर सकती है.  

एसडीओपी आदित्य मिश्रा की मानें तो नेमीचंद बारमाटे का शव 29 दिसंबर को मसनीनाला में सड़ी-गड़ी हालत में बरामद किया गया था, चूंकि शव चार दिनों तक पानी में होने से वह करीब-करीब डिस्पोजल स्थिति में पहुंच गया था. हालांकि मौत की पूर्ण पुष्टि फॉरेंसिक रिपोर्ट के बाद ही पता चल पायेगी. नेमीचंद बारमाटे की हत्या मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे हत्या की वजह को लेकर पूछताछ जारी है. संभावना व्यक्त की जा रही है कि नेमीचंद बारमाटे की हत्या पैसो के लेनदेन को लेकर की गई है, जिसमें लगभग 50 हजार रूपये के लेनदेन की बात सामने आ रही है, हालांकि पुलिस का कहना है कि इस मामले में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, पूछताछ के बाद ही हत्या की ठोस वजह का पता चल सकता है. सूत्रों की मानें तो आज 7 दिसंबर को बैहर पुलिस इस मामले का खुलासा कर सकती है, जिसके बाद नेमीचंद बारमाटे की हत्या करने की वजह काफी हद तक साफ हो जायेगी.  

मसनीनाला में नेमीचंद बारमाटे दो लोगों को अरेस्ट गणेश भोंडकर, चैतुसिंह वरकड़े, अरेस्ट किया है, 50 हजार रूपये के पैसे का लेनदेन हुआ है, गला दबाकर हत्या की थी, फॉरेंसिक जांच में सड़ी-गड़ी हालत में पांच दिनों तक चार दिनों तक पड़ी थी. नेमीचंद 25 नवंबर को 29 दिसंबर को शव मिला था. कल पता चल जायेगा. नार्मली गिरफ्तार, ग्राम कोटवार पति था, दोस्त था. सिंगोड़ी का रहने का अब सहेजना में रहता था.  

Web Title : TWO ARRESTED IN MURDER OF BODY FOUND IN MASNINALA, POLICE REVEAL