लोकडाउन को लेकर एकमत नही सरकार, झामुमो-राजद चाहती है लोकडाउन, कांग्रेस तैयार नही

रांची. बढ़ते कोरोना संक्रमण और दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा के बाद झारखंड को भी ‘लॉक’ करने के सम्भावना तेज हो गई हैं. लेकिन सरकार में शामिल पार्टियां एकमत नहीं हैं. झामुमो-राजद जहां लॉकडाउन चाहते हैं, वहीं कांग्रेस इस पर अभी तैयार नहीं है.

झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्‌टाचार्य ने कहा है कि दो हफ्ते का पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाया जाता, कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ना मुश्किल है. लोग मानने को तैयार नहीं हैं. बाजार में घूम रहे हैं. इधर, राजद विधायक और श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि राज्य में अविलंब लॉकडाउन लागू करना चाहिए. राज्य की जनता खुद पूर्ण लॉकडाउन चाह रही है. लोग दुकानें बंद कर रहे हैं. सड़कों पर कम निकल रहे हैं.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि राज्य में लॉकडाउन संभव नहीं है. इससे अर्थव्यवस्था खत्म हो जाएगी. सबसे अधिक असर गरीबों पर पड़ेगा. वैसे भी राज्य सरकार रेल, प्लेन या अंतरराज्यीय परिवहन नहीं रोक सकती. दुनिया की प्रसिद्ध लैंसेट पत्रिका ने भी कहा है कि पूर्ण लॉकडाउन इसका इलाज नहीं है. पहले चरण में हमें कोरोना के बारे में बेहतर जानकारी नहीं थी. अब तो इसके कारण, उपाय और मेडिकल ट्रीटमेंट की जानकारी है. ऑक्सीजन, रेमडेसिविर व अन्य दवाओं से इसकी तीव्रता रोकी जा सकती है.


Web Title : GOVT, JHAMUMO RJD WANT LOKDOWN, CONGRESS NOT READY

Post Tags: