21 जून अंतरराष्ट्रीय योग दिवस : रांची में 50 हजार लोग पीएम के साथ योग करेंगे, होगी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

रांची : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को रांची के तारा मैदान में होने वाले मुख्य समारोह में योग का प्रशिक्षण प्राप्त लोग ही शामिल हो सकेंगे. इसमें हिस्सा लेने के लिए प्रतिभागियों को अपने विभाग या संस्थान के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कराना होगा. समारोह में योग के नियमों का पालन करना होगा. संस्थान जिन कर्मियों को योग के लिए भेजेंगे, उन्हें पूरी तरह से प्रशिक्षित होना होगा.  

यह जानकारी गुरुवार को रांची समाहरणालय में स्वास्थ्य सचिव, उपायुक्त और विभिन्न विभाग के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में दी गई. समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 50 हजार लोग योग करेंगे. 12वीं के छात्र और इससे अधिक उम्र के लोग ही इसमें शामिल हो सकते हैं.  

उपायुक्त राय महिमापत रे ने बताया कि कार्यक्रम में जो लोग शामिल होंगे, उनके संस्थान में ऑनलाइन इंट्री की जाएगी. 10 जून से इंट्री का काम शुरू होगा. इसके लिए सभी संस्थान में नोडल अधिकारी रहेंगे. सभी कर्मियों के नाम और आवश्यक जानकारी इसमें रहेगी. समारोह में शामिल होने वाले सभी प्रतिभागियों को पास जारी किया जाएगा. इसका पूरा रिकॉर्ड जिला प्रशासन और सभी संस्थान के पास मौजूद रहेगा.  

Web Title : INTERNATIONAL YOGA DAY 50 THOUSAND PEOPLE WILL JOIN YOGA WITH RANCHI ONLINE ENTRY

Post Tags: