अब कुलियों की होगी ऑनलाइन बुकिंग, फोन पर होंगे उबलब्ध

रांची : इस आधुनिक युग मे जहां हर कुछ ऑनलाइन हो चुका है ऐसे में बोझ उठाने वाले कुली को भी ऑनलाइन करने की कवायद तेज हो चुकी है. अगर आप ट्रेन में सफर करने जा रहे हैं तो अपने सामान को लेकर चिंतित होने की जरूरत नही क्योंकि आपके फोन में अब कुली उपलब्ध होंगे.

दरसअल कंप्यूटर इंजिनीरिंग के छात्र ने एक ऐसा एप्प बनाया है जो हर रेलवे स्टेशन के कुली की जानकारी देगा. जिससे आपका बोझ कम तो होगा साथ ही सुरिक्षत भी रहेगा. दरअसल इंजीनिरिंग के एक छात्र ने ऐसा एप्लिकेशन तैयार किया है जिसके जरिये आप कुली की ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं.  

ऑनलाइन कुली एप्प को यात्री बेहद फायदेमंद मानते हैं. उनके मुताबिक अगर कुली भी ऑनलाइन हो गए तो परेशानी खत्म हो जाएगी और आप घर से ही कुली को बुक कर सकेंगे. वहीं कुली की तलाश में घंटो पहले स्टेशन भी नहीं जाना होगा. वहीं, यह एप्प बुजुर्ग और अकेली महिलाओं के लिए भी बहोत कारगर साबित होता दिख रहा है. हालांकि इस मामले पर स्थानीय कुली कुछ भी नहीं बोलना चाहते हैं. उनका कहना है कि जो संघ फैसला लेगा वो उसे मानेंगे.

बहरहाल और यात्रियों को सुविधा देने के लिए बनाए गए इस ऐप को रेलवे प्रबंधन की हरी झंडी मिलती है कि नहीं यह तो आने वाला वक्त बताएगा लेकिन इतना तो साफ है कि इस एप से यात्रियों को सुविधा होती दिख रही है.


Web Title : ONLINE BOOKING OF COOLIE CAN BE MADE AT RANCHI PROCESS WILL STARTED SOON

Post Tags: