सीए श्याम सुंदर साह बने मारवाड़ी युवा मंच की झरिया शाखा के नए अध्यक्ष

झरियाः जनसेवा को समर्पित संस्था अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच की झरिया शाखा के नए अध्यक्ष श्याम सुंदर साह (चार्टर्ड एकाउंटेंट) बने हैं. श्याम सुंदर साह को को सत्र 2021-22 के लिए अध्यक्ष चुना गया है. सरल और विनम्र इंसान माने जाने वाले श्याम के अध्यक्ष बनने की घोषणा आज हुई है. वर्तमान में वे झरिया के खाटू नरेश बाबा श्याम के मंदिर की कार्यकारिणी समिति से जुड़े हुए हैं और कोषाध्यक्ष के रूप में सेवा दे रहे हैं. झरिया के मारवाड़ी स्कूल और राजा शिव प्रसाद काॅलेज के छात्र रहे श्याम सुंदर विभिन्न सामाजिक संगठनों में सक्रिय रहे हैं.  

निर्विरोध चुने गए श्यामः

सत्र 2021-22 के शाखाध्यक्ष के चुनाव के लिए निर्वाचन पदाधिकारी पूर्व अध्यक्ष गणेश अग्रवाल बनाए गए थे. उन्होंने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए तीन नाम थे. श्याम सुन्दर के साथ-साथ निशा शर्मा और दिनेश शर्मा. लेकिन, निशा और दिनेश ने मंचहित में नाम वापस ले लिया. फलतः, श्याम निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हो गए.

विभिन्न संस्थाओं में काम करने का है अनुभवः 

श्याम सुन्दर अबतक कई संस्थाओं के जरिए सेवा-कार्य से जुड़े रहे हैं. बैचलर इन काॅमर्स (आॅनर्स) व चार्टर्ड एकाउंटेंट की उपाधि प्राप्त श्री शाह आइसीएआइ के सीआइआरसी की धनबाद शाखा के अध्यक्ष रह चुके हैं. मारवाड़ी युवा मंच के संयुक्त सचिव के रूप में कार्य किया है. मुक्तिधाम सेवा समिति के लगातार तीन वर्षों तक प्रमुख रहे. सत्यनारायण मंदिर के सचिव के रूप में सेवा दी. श्री श्याम बाल मंडल के सचिव भी रहे. मारवाड़ी युवा मंच के विभिन्न कार्यशालाओं के संयोजक रहे. बालिका विद्या मंदिर के कोषाध्यक्ष के रूप में कार्य किया. फिलवक्त श्याम मित्र मिलन समिति के कोषाध्यक्ष के पद पर सेवारत हैं.  

सेवा की लंबी लकीर खींचूंगाः

सिटी लाइव से बातचीत में श्याम सुन्दर ने बताया कि, ‘‘अध्यक्ष बनने के बाद मेरी प्राथमिकता होगी कि मंच के सारे सेवा-कार्य निर्बाध रूप से जारी रहें. मंच द्वारा संचालित जिम के आधुनिकीकरण पर भी काम करना है. एक ऐसे एंबुलेंस की व्यवस्था करने पर भी विचार कर रहा हूं, जिसमें ऑक्सीजन एवं वेंटीलेटर जैसी सुविधाएं रहे. वह लोगों को एक फोन काॅल पर उपलब्ध हो सके. ’’ उन्होंने यह भी कहा कि शाखा के लिए एक स्थाई आर्थिक स्रोत का सृजन करना भी हमारे लिए एक बड़ा लक्ष्य है.

इन्होंने दी बधाई:

निवर्तमान अध्यक्ष राजीव सांवतिया, ललित अग्रवाल, विवेक लिल्हा, विनोद अग्रवाल, सीमा अगरवाला, दीपक अग्रवाल, गणेश अग्रवाल, अजय अग्रवाल (सभी पूर्व अध्यक्ष), मनीष शर्मा, अमित जालान, अमित भुसानिया, अभिषेक अग्रवाल, बीरेन्द्र अग्रवाल, विशाल पल्सानिया, नीरज अग्रवाल, दिनेश शर्मा, निखिल खंडेलवाल आदि ने नए अध्यक्ष को बधाई दी है.