धनबाद जेल में सुरक्षा व्यवस्था पर सेंधमारी, दो विचाराधीन बंदी फरार

धनबाद (सुशील कुमार चौरसिया) : धनबाद जेल की सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती देते हुए शुक्रवार की सुबह दो विचाराधीन बंदी जेल से फरार फरार हो गया. घटना शुक्रवार की सुबह 4 बजे की है. बंदी कैसे भागा यह जेल प्रशासन पता लगा रही है. फरार बंदी में अंकित रवानी तथा देवा भूईयां पोक्सो एक्ट के दो अलग-अलग मामले में जेल गया था.

अंकित रवानी केंदुआडीह का रहने वाला है और देवा भूईयां लोयाबाद थाना क्षेत्र का रहनेवाला है. वर्ष 2019 के अक्टूबर माह में अंकित को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेजी थी. जबकि देवा भूईयां को 2020 के अगस्त माह में जेल भेजा गया था.

दोनों एक साथ भागे हैं. यह जानकारी जेल प्रशासन को शुक्रवार की सुबह हुई. जेल में बंदियों की हाजिरी लग रही थी तभी दोनों वार्ड से गायब पाए गए. दोनों की खोजबीन की गई लेकिन नहीं मिले.

दोनों विचाराधीन बंदी जेल से किस रास्ते से निकल कर भागे हैं. इसकी जानकारी के लिए पुलिस जेल में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. जेल अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि विचाराधीन बंदी अंकित रवानी तथा देवा भुइयां जेल से फरार हुआ है. कैसे भागा है कब भागा है इसकी छानबीन चल रही है. जेल में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं.

पूरी पड़ताल के बाद ही वह कुछ बता पाएंगे. इधर जेल प्रशासन की सूचना पर दोनों विचाराधीन बंदियों की तलाश में पुलिस जुट गई है और संभावित क्षेत्रों में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही हैं.