टुंडी डकैती कांड में दो गिरफ्तार, लूट का सामान और हथियार बरामद, राजगंज में बाइक छोड़ भागे थे डकैत

धनबाद. टुंडी पूरनाडीह गांव में बीती रात रिटायर्ड कर्मी उमेश मंडल के घर से हुए 11 लाख की डकैती के मामले में दो अपराधियों को पुलिस ने घटना के कुछ घंटे बाद ही दबोच कर बड़ी सफलता हासिल की. अपराधियों में नाजीर अंसारी और शमशेर अंसारी शामिल है जो कतरास के ही रहने वाले है.

पुलिस ने इनके पास से हथियार और लूट के काफी सामान बरामद किए हैं. यह जानकारी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में धनबाद ग्रामीण एसपी अमित रेणु ने पत्रकारों को दी. उन्होंने बताया कि कतरास पुलिस द्वारा रात्रि गश्ती में गया पुल के पास सुबह 4:00 बजे दो लोग एक बैग लेकर जा रहे थे पुलिस द्वारा जब रोका गया तो ये भागने लगे. इन्हें खदेड़ कर पकड़ा गया.

पेट्रोलिंग पार्टी द्वारा जब उनकी जांच की गई तो बैग से पांच कट्टा 5 गोली सहित कई घरेलू और महिला के उपयोगी सामान जिसमे गहने भी शामिल थे. पुलिस के पूछने पर उन्होंने बताया कि वह टुंडी से डकैती कर लौट रहे है. उनके द्वारा बताया गया कि यह सामान लुटा हुआ है और उनके पांच साथी पूर्व में ही भाग गए है और उनके पास भी एक बैग था.  

राजगंज में भी दो बाइक लुटेरे छोड़कर भागे

ग्रामीण एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि सुबह 7 बजे राजगंज थाना से जानकारी मिली कि सुबह 3 बजे 3 बाइक पर चार पांच लोग टुंडी की तरफ से आ रहे थे. डोमनपुर चौक के पास पुलिस द्वारा चेकिंग की जा रही थी. जब पुलिस ने जांच के लिए उन्हें टार्च मारा तो वह घबरा गए और 2 मोटरसाइकिल छोड़ कर भाग निकले. गिरफ्तार लुटेरों ने बताया कि भागने वाले उनके ही साथी थे.

पुलिस अपराधियो पर मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है. कतरास थाना में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस कांड का उद्भेदन, बरामद और गिरफ्तार करने में कतरास और राजगंज थाना के अधिकारियों और सशत्र बल का अहम योगदान रहा.