धनबाद में शुक्रवार को मिले 2 नए कोरोना मरीज, अब कुल पोजटिव 131

पीएमसीएच के अस्थि वार्ड में भर्ती 
बुजुर्ग महिला पॉजिटिव पाई गई
-दिल्ली से लौटा तोपचांची का युवक 
भी जांच में पॉजिटिव निकला
-टाटा के झरिया डिवीजन का अधिकारी 
भी संक्रमित, जमशेदपुर में भर्ती
-राहत- सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के बाकी 
सभी कर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव
-राहत - सरायढेला बन्धन बैंक के 3-4 कर्मियों को छोड़ बाकी दस की रिपोर्ट निगेटिव

धनबाद : धनबाद में एक बार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. गुरुवार को पीएमसीएच के एक दंत चिकित्सक के पॉजिटिव पाए जाने के बाद शुक्रवार को भी 2 नए मरीज मिले हैं. इसके साथ ही जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 131 हो गए हैं. इनमें 110 ठीक हो चुके हैं जबकि 16 एक्टिव हैं और ये कोविड अस्पताल में भर्ती हैं. 5 आउटस्टेशन केस हैं.
शुक्रवार को मिले दो नए मरीजों में एक 68 वर्षीय बुजुर्ग महिला है जो पीएमसीएच के अस्थि वार्ड में इलाज के लिये भर्ती थी. दूसरा मरीज तोपचांची प्रखंड के रेंगनुटांड़ का 22 वर्षीय युवक है. वह 20 जून को दिल्ली से लौटा था.  
fधनबाद जिले के ही टाटा झरिया डिवीजन का एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. उन्हें जमशेदपुर के टीएमएच में भर्ती कराया गया है. इसलिये इस मरीज को धनबाद खाते में नहीं जोड़ा गया है.

राहत की बात

निरसा के जिस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी हाल में पॉजिटिव पाए गए थे. वहां कार्यरत अन्य सभी कर्मचारियों का स्वाब जांच के लिए लिया गया था. आज उन सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. निरसा डॉक्टर परिवार के कुल 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. कोरोना संक्रमित उनकी एक बेटी सरायढेला स्थित बंधन बैंक में कार्यरत है. बैंक के सभी कर्मियों को कोरेन्टीन किया गया है. अधिकतर की रिपोर्ट निगेटिव आई है. करीब 4 बैंक कर्मियों के स्वाब की फिर से कल जांच होगी. संक्रमित महिला के सम्पर्क में आने से ही दंत चिकित्सक संक्रमित हुए हैं.
 वहीं निरसा के डॉक्टर झरिया स्थित ससुराल में सास व दो साली को छोड़ कर बाकी अन्य सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है.  

--
पीएमसीएच धनबाद में शुक्रवार
 को कुल 164 रिपोर्ट आई
151 निगेटिव
13 पॉजिटिव :
Dhanbad - 02
Dumka - 03
Giridih - 06
Godda - 01
Pakur - 01

इतने रिपोर्ट निगेटिव :

Bokaro - 04
Dhanbad - 64
Dumka - 23
Giridih - 34
Godda - 09
Jamtara - 16
Pakur - 01