एसबीआई में स्‍पेशलिस्‍ट ऑफिसर्स की भर्ती शुरू, 31 जनवरी से पहले करें आवेदन

भारतीय स्टेट बैंक में नियमित और अनुबंध के आधार पर स्पेशल कैडर ऑफिसर्स की भर्ती आज से शुरु हो गई है. पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार बैंक के ऑनलाइन पंजीकरण पोर्टल पर सभी जरुरी दस्तावेज़ (संक्षिप्त रिज्यूमे, आईडी प्रूफ, आयु, शैक्षणिक योग्यता, अनुभव आदि) जमा करें. ऐसा ना करने पर उम्मीदवार का आवेदन सफल नहीं माना जाएगा और उन्हें साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट नहीं किया जाएगा. ऑनलाइन पंजीकरण लिंक एसबीआई के कैरियर पोर्टल पर उपलब्ध होंगे. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी है.

आयु सीमा

पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष होनी चाहिए, इसके अलावा अधिकतम उम्र 35 वर्ष निर्धारित की गई है. आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 रु है जबकि एससी, एसटी और पीएच वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रु का आवेदन शुल्क भरना होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन करने की शुरुआती तारीख 9 जनवरी 2019 है जबकि आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2019 है. उम्मीदवार 31 जनवरी तक आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं. पदों के लिए चयन करने के लिए परीक्षा की तिथि और एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि वेबसाइट पर जल्द जारी की जाएगी.

शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से प्रासंगिक धाराओं में स्नातक/पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री का होना जरुरी है.

कैसे करें आवेदन

उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 31 जनवरी 2019 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. विस्तृत जानकारी के लिए sbi-co-in पर लॉगइन करें.

चयन प्रक्रिया

पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा, ग्रुप डिसकशन और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा.

Web Title : SBI RECRUITMENT 2019 APPLY FOR THE SPECIAL CADRE OFFICERS POSTS

Post Tags: