फरार आरोपी गुडडु नगपुरे महाराष्ट्र से गिरफ्तार

बालाघाट. खैरलांजी थाना अंतर्गत गुनई रेतघाट में अजय पिता स्व. शंकरलाल लिल्हारे के साथ मारपीट मामले में शिकायत के बाद खैरलांजी पुलिस ने पूर्व सांसद एवं विधायक कंकर मुंजारे, इंदु लिल्हारे, अजय उर्फ छोटु लिल्हारे, गुड्डु उर्फ खेमराज नगपुरे एवं अन्य अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 147,148,294,323,327,506 ताहि के तहत मामला कायम किया गया था. जिसमें पुलिस ने 25 जून को ही आरोपी अजय उर्फ छोटु पिता मोहनलाल लिल्हारे को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश करने के बाद न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया गया था.  

जबकि अन्य की तलाश की जा रही थी. जिसमें फरार चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए वरिष्ठ अधिकारियो के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में गठित पुलिस टीम लगातार दबिश दे रही है. पुलिस टीम को सायबर सेल से सूचना मिली थी कि आरोपी 35 वर्षीय खेमराज उर्फ गुड्डु नगपुरे पिता पन्नालाल नगपुरे महाराष्ट्र के गंगाझरी थाना अंतर्गत ग्राम ढाकनी में है. जिसे पुलिस ने सूचना के आधार पर ढाकणी से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया. जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया गया है. आरोपी की गिरफ्तारी में खैरलांजी थाना प्रभारी रामबाबु बघेल, नवेगांव थाना प्रभारी राजु बघेल, उपनिरीक्षक जयकप्रकाश पटेल, सायबर सेल उपनिरीक्षक अवनीश पांडे, आरक्षक योगेश पटले, प्रधान आरक्षक तिकलचंद सोनेकर, आरक्षक शाहिद खान, महिला आरक्षक रूकमणी झारिया की भूमिका सराहनीय रही. खैरलांजी पुलिस थाने में दर्ज मामले में अन्य फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है.

खैरलांजी पुलिस से मिली जानकारी अनुसार आरोपी खेमराज उर्फ गुडडु नगपुरे वर्ष 2006 से लगातार अपराध घटित कर रहा है. जिसके खिलाफ थाना नवेगांव और कोतवाली थाना में रेत चोरी, रास्ता रोककर मारपीट, शासकीय कर्मचारियों के साथ मारपीट, अवैध कार्य करने के लिए पैसो की मांग, हत्या का प्रयास, बलवा, आर्म्स एक्ट, रंगदारी, अनुसूचित जाति, जनजाति के लोगों के साथ मारपीट, आगजनी जैसे कुल 27 अपराध दर्ज है. आरोपी गुड्डु नगपुरे, थाना नवेगांव का आदतन लिस्टेट गुंडा एवं बदमाश है. खैरलांजी पुलिस ने बताया कि आरोपी गुड्डु नगपुरे द्वारा थाना वारासिवनी में फरवरी माह में जागपुर रेत खदान वारासिवनी में अपने साथियों के साथ जाकर डम्फर चालक देवराज महार के रेत से भरे डम्फर को रोककर उसके साथ मारपीट की थी. जिसके विरूद्ध थाना वारासिवनी में धारा 341,294,323,506,34 ताहित एवं 3(1)द, ध, 3(2)(5)(क) एससी/एसटी एक्ट का मामला कायम है.

जिसके खिलाफ ग्रामीण थाना के धारा 5(क) के इस्तगासा में मध्यप्रदेश राज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत जिला बदर का प्रकरण कलेक्टर न्यायालय में पेश किया गया था. जिसमें कलेक्टर न्यायालय द्वारा एक वर्ष के लिए शांति बनाने एवं अपराध नरहीं करने के के लिए एक लाख रूपये का बांड भरवाया गया था, लेकिन आरोपी गुडडु नगपुरे द्वारा इसी अवधि के दौरान थाना भरवेली में रास्ता रोककर मारपीट करनके के मामले में धारा 341,294,323,506,34ताहि का अपराध कायम किया गया. इस प्रकार आरोपी गुड्डु नगपुरे द्वारा जिला बदर में बांड का उल्लंघन करने पर आरोपी के विरूद्ध 122 जाफौ के तहत जेल वारंट जारी किया गया. जिसमें 26 जून को गुड्डु नगपुरे को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था, जो 23 जून को जेल से छूटा था, जेल से छूटने के दो दिन बाद ही थाना खैरलांजी में अपराध में वह शामिल रहा. जिससे अब आरोपी गुड्डु नगपुरे की एक लाख रूपये जमानत जब्ती की कार्यवाही की जा रही है.


Web Title : ABSCONDING ACCUSED GUDDU NAGPURE ARRESTED FROM MAHARASHTRA