भाजपा ने मनाई संत शिरोमणी रविदास जी की जयंती

बालाघाट. 27 फरवरी को भाजपा ने कार्यालय में संत शिरोमणी रविदास जी महाराज की 644 वीं जन्मजयंती और शहीद चंद्रशेखर आजाद जी की पुण्यतिथि मनाई. सर्वप्रथम महापुरूषांे के तैल्यचित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. इस अवसर पर प्रमुख रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश रंगलानी, नगर पालिका अध्यक्ष अनिल धुवारे, अखिल भारतीय रविदास धर्म के धर्मावलंबी के साथ भाजपा कार्यकर्ता एवं स्वाजातीय बंधु उपस्थित थे.

पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश रंगलानी ने कहा कि भारत देश की एकता और अखण्डता को बनाये रखने में रविदास महाराज जैसे संतो की गुरू परंपरा आधार रही है. जिन्होंने समाज को एकता के सूत्र में बांधकर कार्य करने की प्रेरणा दी है. क्रांति के नायक संत रविदास महाराज हमारे एवं विश्व के लिये प्रेरणास्त्रोत बनकर मानवता एवं नैतिकता का संदेश देने वाले संत थे.   जिससे समाज के अन्दर व्याप्त असामानता तथा रूढ़ीवादिता को हम खत्म करने की कगार पर है.  

इस अवसर पर प्रवीण मेश्राम, डॉ. अनिल भोंडेकर, राकेश कुरिल ने भी अपने व्यक्त कर संत रविदास महाराज के बताये विचारों और रास्तों को आत्मसात करने सभी को संकल्प दिलाया. इस अवसर पर अनिल भोंडेकर ने संत रविदास के जीवन परिचय पर प्रकाश डालते हुए बताया कि मनुष्य जन्म से नहीं कर्म से महान होता है. इस बात को यथार्थ सिद्ध करने वाले संत रविदास जी ने सम्पूर्ण समाज को यह संदेश दिया कि किसी भी जाति में जन्म लेने से व्यक्ति उंचा-नीचा नहीं होता. उसका कर्म ही प्रधान होता है. ऐसे विचारों को हम आत्मसात करके आगे बढ़ेंगे तो निश्चित ही देश एवं समाज का समुचित विकास होगा. अनुसूचित जाति मोर्चे के प्रदेशमंत्री प्रवीण मेश्राम ने कहा कि समाज से छूआछूत को दूर करने में संत रविदास महाराज ने जो काम किया और समाज को जो अपने विचार दिये उससे निश्चित ही आज समाज से छूआछूत जैसी कुप्रथाओं को मिटाया है. इस अवसर पर भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश रंगलानी, अभय सेठिया, श्रीमती भारती पाारधी, राजकुमार रायजादा, दिलीप चौरसिया, संजय खण्डेलवाल, सत्यनारायण अग्रवाल, नगर अध्यक्ष सुरजीतसिंह ठाकुर, प्रवीण मेश्राम, शारदा शिव, राकेश सेवईवार, राजेन्द्र चौधरी, भारत चौधरी, गण्ेाश अग्रवाल, गण्ेाश माधवानी सहित अन्य भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने संत रविदास महाराज के विचारों को आत्मसात करने का संकल्प लिया.


Web Title : BJP CELEBRATES BIRTH ANNIVERSARY OF SANT SHIROMANI RAVIDAS JI