आदिवासी क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ सेवाभावी कार्यो के लिए युनुस (पप्पाभाई) खान सम्मानित

बालाघाट. वर्ष 2010 में गठित हम फाउंडेशन ने वर्ष 2020 से अपने उद्देश्यो को लेकर न केवल मध्यप्रदेश में बल्कि तेलंगाना, कर्नाटक, उत्तरप्रदेश और महाराष्ट्र में भी संस्था पदाधिकारियों के माध्यम से सामाजिक सेवा और राष्ट्रगान के प्रचार में युद्धस्तर पर कार्य करना आरंभ किया. जिसका परिणाम है कि आज अन्य राज्यो के अलावा मध्यप्रदेश के अधिकांश जिलो में हम फाउंडेशन निरंतर रूप से सेवा कार्यो में जुटकर पीड़ित मानवता की सेवा कर रहा है. बालाघाट में जिलाध्यक्ष युनुस (पप्पाभाई) खान के नेतृत्व में हम फाउंडेशन निरंतर आदिवासी अंचलो में नेकी की दिवार के साथ मिलकर पीड़ित मानवता के सेवा में कार्य कर रहे है. इसके अलावा संस्था के उद्देश्यों के तहत राष्ट्रगान के प्रचार और सामाजिक एवं सांस्कृतिक क्षेत्रो में भी अपनी महत्ती भूमिका निभा रहे है. जिले में हम फाउंडेशन के माध्यम से किये जा रहे सर्वश्रेष्ठ सेवा कार्यो के लिए संस्था ने उन्हें प्रांतीय सम्मेलन में सम्मानित किया है.

जबलपुर के सिविल लाईन स्नेह सदन में आयोजित 27 फरवरी से शुरू दो दिवसीय हम फाउंडेशन के प्रदेशस्तरीय सम्मेलन के पहले दिन हम फाउंडेशन के माध्यम से उत्कृष्ट कार्य करने वाले जिले के हम फाउंडेशन जिलाध्यक्ष युनुस (पप्पाभाई) खान सहित बिरसा क्षेत्र के दमोह निवासी महिला विंग की प्रदेश पदाधिकारी सरिता पिल्लई को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आरएसएस प्रचारक संजय जोशी, हम फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष निशिकांत चौधरी और प्रदेश अध्यक्ष रिटायर्ड न्यायाधीश एच. पी. सिंह के हस्ते शॉल, श्रीफल और सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया.  

हम फाउंडेशन के जिलाध्यक्ष युनुस (पप्पाभाई) खान को प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में सर्वश्रेष्ठ कार्य के लिए सम्मानित किये जाने पर हम फाउंडेशन और नेकी की दीवार संस्था सहित उनके चाहने वालों ने बधाई प्रेषित की है. गौरतलब हो कि बालाघाट में हम फाउंडेशन द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने के साथ ही नेकी की दीवार संस्था के सहयोग से आदिवासी क्षेत्र में पीड़ित मानवता के सेवार्थ कार्य किये है. यही नहीं बल्कि जिले के जन-जन में राष्ट्रगान का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. जबलपुर में आयोजित हम फाउंडेशन के दो दिवसीय प्रदेशस्तरीय सम्मेलन में जिले से जिलाध्यक्ष युनुस (पप्पाभाई) खान, जिला कार्यकारिणी सदस्य सीताराम लिल्हारे, बालाघाट ब्लॉक अध्यक्ष आनंद दुबे, लालबर्रा ब्लॉक अध्यक्ष राहुल शुक्ला, परसवाड़ा ब्लॉक संरक्षक सुलतान अहमद, अध्यक्ष हरीनारायण राहंगडाले, संजय राहंगडाले, बिरसा ब्लॉक सहसचिव ढालसिंह चौधरी ने शिरकत की है.


Web Title : YUNUS (PAPPABHAI) KHAN HONOURED FOR BEST SERVICE WORKS IN TRIBAL AREA