दीपावली के दिए से भड़की आग ने लिया भीषण रूप, जिंदा जली युवती, तीन झुलसे

बालाघाट. खैरलांजी थाना क्षेत्र के भौरगढ़ में खुशियों का त्यौहार साठवने परिवार के लिए दुख और नुकसान लेकर आया. दीपावली के दिए से साठवने परिवार की दुकान में लगी आग से ना केवल उनकी 20 वर्षीय भांजी की जिंदा जलने से दुःखद मौत हो गई. बल्कि परिवार के तीन भी इस आग से झुलस गए है, वहीं पुरानी दुकान और मकान आग से तबाह हो गया. घटना में मृतक युवती का शव बरामद कर खैरलांजी पुलिस ने पंचनामा कार्यवाही के उपरांत शव का पीएम करवार शव परिजनों को सौंप दिया है. वहीं मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया है.  

घटना 12 नवंबर रविवार के देरशाम की बताई जा रही है. मिली जानकारी अनुसार भौरगढ़ निवासी शिक्षक विजय साठवने के मेनरोड किनारे नीचे स्टेशरी और मनिहारी की दुकान और ऊपर मकान है. 12 नवंबर रविवार को दीपावली पर भांजी 20 वर्षीय प्रांजल पिता तुलाराम वाघमारे, मामा के घर दीपावली मनाने पहुंची थी. यहां उसने परिवार के पूजा अर्चना से पूर्व दुकान में अलग-अलग स्थान पर दिए जलाए थे. इस परिवार के सदस्यों में किशोर साठवने, प्रतिक साठवने और विजय साठवने सहित परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मौजूद थे. इस दौरान दीपावली पर जल रहे एक दिए की लौ ने पास ही परदे पर आग पकड़ ली. पर्दे की आग ने दुकान और मकान को भयावह आग में घेर लिया. बताया जाता है कि दुकान में पेट्रोल से भरी बॉटले थी, जिसमें आग लगने के कारण, आग तेजी से बढ़ी और दुकान एवं मकान को घेर लिया. जिसमें परिवार के 

विजय साठवने, किशोर साठवने, प्रतीक साठवने तो किसी तरह आग से बाहर तो निकल आए लेकिन वह भी झुलसस गए, वहीं किचन में फंसी प्रांजल बाहर नहीं निकल सकी और वह आग की चपेट में आकर जिंदा जल गई. जिससे उसकी मौत हो गई. हालांकि घटना के बाद वारासिवनी से दमकल वाहन तो पहुंचे लेकिन तब तक आग ने दुकान और मकान को तबाह कर युवती को अपनी चपेट में ले लिया था.  घटना की जानकारी के बाद एएसआई उमेश दियेवार और हमराह स्टॉफ के पहंुचे और अग्रिम कार्यवाही की. उन्होंने बताया कि आग की चपेट में आने से युवती की मौत हो गई. जबकि तीन लोग झुलस गए है और शव को बरामद कर शव पंचनामा कार्यवाही के उपरांत आज 13 नवंबर को शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया.  


Web Title : WOMAN BURNT ALIVE, THREE INJURED IN FIRE