चांगोटोला पुलिस ने बरामद की गोवा और देशी की 52 पेटी शराब, लाखों की शराब के साथ वाहन चालक और दो अन्य गिरफ्तार, शराब के अवैध परिवहन की जांच में जुटी पुलिस

बालाघाट. जिले से छत्तीसगढ़ हो रही शराब तस्करी का 11 अगस्त को एक और मामला प्रकाश में आया है. बताया जाता कि की छत्तीसगढ़ नंबर के बुलेरो वाहन क्रमांक सीजी 04 एचक्यु 8300 वाहन से अंग्रेजी और देशी शराब को छत्तीसगढ़ परिवहन किया जा रहा था. जिसे जानकारी मिलने के बाद चांगोटोला पुलिस ने वाहन से अंग्रेजी शराब गोवा की 50 पेटी और देशी मदिरा की 2 पेटी बरामद किया है. बरामद शराब की कीमत दो लाख रूपये से ज्यादा की बताई जा रही है.

चांगोटोला पुलिस को सूचना मिली थी कि छत्तीसगढ़ नंबर के बुलेरो वाहन के पीछे भरकर शराब को छत्तीसगढ़ ले जाया जा रहा है. जिसके बाद पुलिस ने सूचना के आधार पर छत्तीसगढ़ नंबर के एक बुलेरो वाहन को रोककर उसकी तलाशी ली तो बुलेरो वाहन के पिछले हिस्से में अंग्रेजी शराब गोवा और देशी प्लेन शराब की पेटियां भरी पड़ी थी. जिसकी गिनती करने के बाद गोवा अंग्रेजी शराब की 50 पेटी और देशी मदिरा शराब की दो पेटी बरामद की है.  

मामले की पुष्टि करते हुए बैहर अनुविभाग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्याम कुमार मेरावी ने बताया कि चांगोटोला पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही में वाहन चालक उगली निवासी टिकेश्वर साहु के साथ ही विजयसिंह और विमल ओझा को पुलिस द्वारा शराब परिवहन के साथ पकड़ा गया. जिनके खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34 (2) के तहत मामला दर्ज कर जांच में लिया गया है.  

गौरतलब हो कि बीते समय भी ट्रक से भरकर अंग्रेजी गोवा शराब को तस्करी किये जाने का एक मामला उस समय प्रकाश में आया था. जिस वक्त अंग्रेजी शराब को ले जा रह ट्रक अनियंत्रित होकर बैहर मार्ग पर परसाटोला के पास पलट गया था. जिसमें लाखो रूपये की शराब भरी थी. हालांकि ट्रक के पलटने के बाद संदेहास्पद स्थिति में ट्रक में आग लग गई थी. ट्रक के पलटने और उसमें आग लगने से जहां कुछ शराब की पेटियों में रखी शराब बर्बाद हो गई थी, वहीं कुछ शराब को लोग लूटकर ले गये थे. जिसके बाद घटनास्थल पहुंची बैहर पुलिस ने यहां से 9 लाख रूपये से भी ज्यादा की शराब बरामद की थी. जिसकी जांच अभी भी बैहर पुलिस कर रही है, जिसको लेकर अब तक पुलिस के पास कोई ठोस जानकारी नहीं है. वहीं 2 अगस्त को शराब से भरे ट्रक पलटने के बाद महज 10 दिनों के भीतर एक बार फिर शराब से भरी बुलेरो वाहन का पकड़े जाने से यह साफ है कि बालाघाट से शराब तस्कर, शराब की तस्करी में लगे है लेकिन इस बार भी उनकी किस्मत उन्हें धोखा दे गई. बहरहाल अब देखना है कि यह शराब किसकी है तथा कहां और किसके लिए ले जाई जा रही थी.


इनका कहना है

चांगोटोला पुलिस द्वारा छत्तीसगढ़ नंबर की एक बुलेरो वाहन को अंग्रेजी एवं देशी शराब के अवैध परिवहन में पकड़ा गया है. जिसमें अंग्रेजी गोवा शराब की 50 पेटी एवं देशी शराब दो पेटी बरामद की गई है. मामले में वाहन चालक सहित दो अन्य लोगों को भी पकड़ा गया है. जिसमें पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत मामला कायम कर जांच मंे लिया है. जांच के बाद ही पता चल पायेगा कि किसके द्वारा और कहां शराब परिवहन किया जा रहा था.

श्याम कुमार मेरावी, एडीएसपी, बैहर


Web Title : CHANGTOLA POLICE ARRESTED 52 PETTY LIQUORS OF GOA AND THE NATIVE, DRIVER AND TWO OTHERS WITH MILLIONS OF LIQUOR, POLICE INVESTIGATING ILLEGAL TRANSPORTATION OF ALCOHOL