मुख्यमंत्री के बयान की फारेंस्ट रेंज ऑफिसर्स एसोसिएशन ने की निंदा, बयान का खंडन नहीं करंेगे तो किया जायेगा आंदोलन-रेंजर अहिरवार

बालाघाट. 19 सितंबर को भोपाल में वनाधिकार उत्सव दिवस के अवसर पर भोपाल के जनजातीय संग्राहलय में भाषण में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा फारेस्ट रेंजर और नाकेदार को लेकर बोले गये वक्तव्य आदिवासी एवं ग्रामीणों पर अन्याय करते है एवं जबरदस्ती ग्रामीणों के बकरे-बकरी, मुर्गा-मुर्गी उठा ले जाकर प्रताड़ित करते है रेंजर-डेंजर होता है को लेकर स्टेट फारेस्ट रेंज ऑफिसर्स एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. एसोसिएशन मांग कर रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान फारेस्ट रेंजर्स के मन को दुखित करने वाले दिये गये बयान का खंडन करें. जिसको लेकर आज प्रदेश संगठन के आव्हान पर जिलास्तरीय स्टेट फारेस्ट रेंज ऑफिसर्स एसोसिएशन के बैनर तले परिक्षेत्र अधिकारी शिशुपाल अहिरवार के नेतृत्व में काली पट्टी बांधकर महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा.

परिक्षेत्र अधिकारी शिशुपाल अहिरवार ने बताया कि प्रदेश में वनभूमि पर बढ़ रहे अतिक्रमण को रोकने के साथ ही पर्यावरण सुरक्षा को लेकर वन अमला पूरी ईमानदारी और निष्पक्षता से मजबूती से मैदान में जुटा है. जिसको लेकर आये दिन वनमाफियाों के हमले का शिकार भी वनअमले को होना पड़ रहा है, जिसमें कई वनकर्मी शहीद भी हो गये है. बावजूद इसके शासन के उदासीन रवैये के कारण वन माफियाओं के रवैये और हौंसले बुलंद है और ऐसे लोगों को संरक्षण दिया जा रहा है. प्रदेश में वनअमले की मेहनत का ही नतीजा है कि प्रदेश के वनक्षेत्रो में बढ़ोत्तरी के साथ ही प्रदेश को टाईगर स्टेट का दर्जा मिला है, जिससे देश और विश्व में प्रदेश को एक पहचान मिली है. इसके अलावा पार्क प्रबंधन में भी वन अमला अग्रणी भूमिका निभा रहा है. जो इस बात का प्रतिक है कि वनरक्षक से लेकर प्रधान मुख्य वनसंरक्षक तक वन अमला अपने कर्तव्यों को ईमानदारी और निष्ठा से निर्वहन कर रहा है.  

लेकिन वनाधिकार उत्सव पर जो बयान मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा दिया गया है, उससे मैदानी अमला स्वयं को दुखित और उपेक्षित महसुस कर रहा है और स्टेट फारेस्ट रेंज ऑफिसर्स एसोसिएशन इसकी घोर निंदा करता है, एसोसिएशन ने ज्ञापन के माध्यम से कहा कि यदि बयान का खंडन नहीं किया गया तो एसोसिएशन के आव्हान पर पूरा वन अमला काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज करेंगा और एक निश्चित अवधि उपरांत सामूहिक रूप से संपूर्ण प्रभार एवं शासकीय अभिलेख जमा करके वनसुरक्षा से स्वयं को विरक्त कर लेगा. जिसकी पूरी जवाबदारी शासन की होगी.


Web Title : CHIEF MINISTERS STATEMENT CONDEMNED BY THE FORWARD RANGE OFFICERS ASSOCIATION, IF THE STATEMENT IS NOT REFUTED, THE AGITATION RANGER AHIRWAR WILL BE