नागरिकता संशोधन बिल से नहीं होगा मुस्लिम और दलितों का अहित-रमेश भटेरे,केब को प्रदेश में लागु करने भाजपा ने दिया कलेक्ट्रेट के सामने धरना, रैली निकालकर सौंपा ज्ञापन

बालाघाट. आज भाजपा ने प्रदेश में केन्द्र सरकार द्वारा पारित नागरिकता संशोधन बिल को प्रदेश में लागु करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश भटेरे के नेतृत्व में भाजपा जनप्रतिनिधि, पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने कार्यालय से पैदल मार्च निकाला. जो जयस्तंभ चौक से रानी दुर्गावती चौक होते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने पहुंचा. जहां कलेक्ट्रेट प्रवेश मार्ग पर ही पुलिस ने बैरिकेटिंग कर भाजपा प्रदर्शनकारियों को रोक दिया. जिसके बाद भाजपाई यहां धरने पर बैठ गये. इस दौरान आयोजित सभा में भाजपा अध्यक्ष रमेश भटेरे, युवा नेत्री मौसम हरिनखेड़े, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश रंगलानी और सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन ने सभी को संबोधित करते हुए केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा पारित किये गये नागरिकता संशोधन बिल की सराहना करते हुए इसे देश के लाखो शरणार्थी के हितो से जुड़ा कानून बताया.

भाजपा अध्यक्ष रमेश भटेरे ने कांग्रेस पर धर्म के आधार पर देश का बंटवारा किये जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन बिल से किसी मुस्लिम और दलित का अहित नहीं होगा. बल्कि यह बिल उन लाखो शरणार्थियो के लिए फायदेमंद होगा, जो पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में अल्पसंख्यक के रूप में रहते हुए वहां के बहुसंख्यकों की प्रताड़ना से देश में शरण लिए है. उन्होंने कहा कि धारा 370, तीन तलाक और एनआरसी की तरह इस बिल को लेकर भी कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा है. कांग्रेस को डर है कि उनकी वोट की दुकान बंद हो जायेगी. आज कांग्रेस जो संविधान बचाने की बात कर रही है, उसी कांग्रेस ने तत्कालीन इंदिरा गांधी की सरकार के दौरान आपातकाल लागु कर संविधान की हत्या की थी. श्री भटेरे ने कहा कि कांग्रेस के ईशारे पर षडयंत्रपूर्वक बिल का विरोध किया जा रहा है, जबकि आज भी देश में ऐसे कई शरणार्थी है, जो इस बिल के आने के बाद से खुश है. बिल को लेकर अधिकांश लोगो को जानकारी नहीं होने के कारण लोग इसका विरोध कर रहे है, उनसे मेरा अनुरोध है कि पहले वह बिल को पढ़े, उसके बाद उसका विरोध करें. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उनके नेताओं को पहले बिल को पढ़ाना चाहिये, ताकि उन्हें समझ में आये कि यह बिल मुस्लिम या कोई धर्म विरोधी नहीं है बल्कि यह बिल शरणार्थियों के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए है. लेकिन राजनीतिक दुर्भावना के चलते कांग्रेस नागरिकता संशोधन बिल को लेकर लोगों को भड़काने का काम कर रही है.  

भाजपा अध्यक्ष रमेश भटेरे ने कहा कि देश और प्रदेश में निवासरत शरणार्थियोे के हित में केन्द्र सरकार नागरिकता संशोधन बिल लेकर आई है. ऐसे लाखों परिवार है, जिन्हें इस बिल से नागरिकता हासिल हो जायेगी, जिससे सबको फायदा होगा, लेकिन प्रदेश की कमलनाथ सरकार इसे लागु नहीं कर प्रदेश के हजारों शरणार्थी परिवारों के साथ अन्याय और अत्याचार करने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि यह बिल संविधान की सातवी अनूसूचित में दर्ज है, जिसके कारण कोई भी राज्य इस बिल को अपने प्रदेश में लागु करने से कोई रोक नहीं सकता. प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ तो क्या, उनके पिताजी भी इस बिल को नहीं रोक सकते है.

भाजपा युवा नेत्री श्रीमती मौसम हरिनखेड़े ने कहा कि कांग्रेस इस बिल को लेकर विरोध पैदा कर हिंसा फैलाने का काम कर रही है. जबकि यह बिल, देश के लाखांे शरणार्थियों के जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है, केन्द्र की मोदी सरकार ने मानवता के नाते नागरिकता संशोधन बिल का फैसला किया है. जबकि कांग्रेस बिल के बहाने देश में हिन्दु और मुस्लिमों को बांटने का काम कर रही है. युवा नेत्री श्रीमती मौसम ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी हमला बोलते हुए उनके खिलाफ देशद्रोह की कार्यवाही किये जाने की बात कही.

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष रमेश रंगलानी ने कहा कि 2019 में भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में नागरिकता संशोधन बिल का वादा किया था और जिस पर ही जनता ने दूसरी बार देश में मोदी सरकार बनाई है. सरकार ने नागरिकता संशोधन बिल पारित करवाकर देश के लाखों शरणार्थियों के हित में कार्य किया है लेकिन कांग्रेस बिल को लेकर देश मे आग लगाने का प्रयास कर रही है. भाजपा हमेशा राष्ट्रवाद को लेकर आगे बढ़ी है, देश को सर्वश्रेष्ठ देश बनाना है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को यह बिल लागु करना चाहिये, ताकि प्रदेश के शरणार्थियों को भी नागरिकता संशोधन बिल से नागरिकता हासिल हो और वह गर्व से कहे कि हम भारतीय है.

सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन ने कहा कि जब से देश में मोदी की सरकार बनी है, वह अपने एक-एक वादो को पूरा कर रही है, नागरिकता संशोधन बिल, भाजपा के वादे का एक हिस्सा है. इसके अलावा सरकार भविष्य में समान नागरिक संहिता, एनआरसी सहित अन्य 75 ऐसे कानून लाने जा रही है, जिसका फायदा देश की जनता को मिलने वाला है. उन्होंने कह कि नागरिकता संशोधन बिल को लेकर कांग्रेस लोगो में भ्रम पैदा कर रही है, जिससे हमें सतर्क रहने की आवश्यकता है.  

आयोजित सभा के बाद नागरिकता संशोधन बिल को लागु कराने की मांग को लेकर भाजपा ने एडीएम शिवगोविंद मरकाम को ज्ञापन सौंपा. भाजपा के इस आंदोलन में महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती लता एलकर, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेखा बिसेन, अभय सेठिया, महेन्द्र सुराना, नगरपालिका अध्यक्ष अनिल धुवारे, नगर अध्यक्ष सुरजीतसिंह ठाकुर, आनंद कोछड़, राज हरिनखेड़े, देवेन्द्र गोलु ठाकरे, भाजयुमो जिलाध्यक्ष, वरिष्ठ नेता दिलीप चौरसिया, सत्यनारायण अग्रवाल, निरंजन बिसेन, श्रीमती पुष्पा निरंजन बिसेन सहित जिले भर से पहुंचे भाजपा जनप्रतिनिधि, पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे.


Web Title : CITIZENSHIP AMENDMENT BILL WILL NOT BE A DISINTEREST OF MUSLIMS AND DALITS RAMESH BHATRE, THE BJP HAS GIVEN A MEMORANDUM TO THE COLLECTORATE TO BRING THE KEB TO THE STATE.