नैतरा में रहवासी मकान में लगी आग, 15 से 20 लाख का नुकसान

बालाघाट. ग्रामीण थाना अंतर्गत नैतरा में आज दोपहर लगभग एक बजे पंचायत के वार्ड क्रमांक 14 चांदनी चौक निवासी सीताराम और टिकाराम सौलखे की मकान में लगी आग ने देखते ही देखते पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया. जिससे घर, गृहस्थी सहित बैंक से निकालकर लाये गये लगभग 90 हजार रूपये नगद आग में जलकर राख हो गये. जिससे पीड़ित परिवार को लगभग 15 से 20 लाख रूपये का नुकसान पहुंचा है.  

बताया जाता है कि एक ही परिसर में भाई सीताराम सौलखे और टिकाराम सौलखे अलग-अलग मकान में रहते है और दोनो का मकान एकदूसरे से लगा है. दोपहर लगभग एक बजे जब परिवार के कुछ लोग खेत और लड़के घर से बाहर थे. इस वक्त घर में केवल सीताराम सौलखे की पत्नी और बच्ची घर में थी. इस दौरान ही घर के पूजा कमरे में हुई शार्ट सर्किट से घर में आग पकड़ ली और देखते ही देखते घर धू-धू कर जलने लगा. सीताराम और टिकाराम का मकान जलता देख लोग आग को बुझाने दौड़े, इस दौरान किसी ने नपा फायर वाहन को इसकी सूचना दी. जिसके बाद ग्रामीणों की मदद और बालाघाट से पहुंचे फायर वाहन के कर्मियों की मदद से आग पर काबु पाया जा सका, लेकिन तब तक घर का अधिकांश भाग और गृहस्थी का पूरा सामान जलकर राख हो चुका था.  

पीड़ित सीताराम ने बताया कि बैंक से बीते दिवस निकालकर लाये गये 90 हजार रूपये भी आग की भेंट चढ़ गये है. इसके अलावा घर का अधिकांश भाग और गृहस्थी आग से जलकर खराब हो चुकी है. जिससे उन्हें लगभग 15 से 20 लाख रूपये का नुकसान पहुंचा है. घटना की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीण पुलिस भी घटनास्थल पहुंची. पूर्व सरपंच रामकिशोर रनगिरे ने वार्डवासी ग्रामीण सीताराम और टिकाराम सौलखे के घर हुई आगजनी की घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि आग से देखते ही देखते सौलखे का परिवार की गृहस्थी पूरी बर्बाद हो गई है. जिसे देखते हुए प्रशासन तत्काल आगजनी से सहायता का प्रकरण बनाकर पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाये. वहीं पंचायत भी पीड़ित परिवार को फौरी सहायता राहत पहुंचाये और मकान जलने से प्रभावित परिवार को शासकीय योजनाओं का लाभ पहुंचाये. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार के साथ वह खड़े है और हरसंभव शासन से उनकी मदद के लिए प्रयास करेंगे.


Web Title : FIRE BREAKS OUT AT RESIDENTS HOUSE IN NAITRA, 15 TO 20 LAKH DAMAGED