रमरमा महादेव मंदिर परिसर में तोड़फोड़ करने वाले चार वनकर्मियों पर गिरी गाज, जांच के बाद विभाग ने किया निलंबित, लांजी अटैच

बालाघाट. वारासिवनी वन परिक्षेत्र के ग्राम पंचायत रमरमा स्थित महादेव मंदिर परिसर में रविवार की दरमियानी रात्रि लगभग 10. 30 बजे वारासिवनी वन विभाग में पदस्थ डिप्टी रेंजर राजेंद्र बिसेन, वनपाल रविंद्र लड़कर, वनपाल राजा मडावी, वनपाल अशोक परते ने शराब के नशे में टेबल, कुर्सी,और व्यापार कर रहें दुकानों के पंडालो में तोड़फोड़ और वहां लगे झंडो को आग लगा दिए जाने की घटना के सामने आने के बाद प्रारंभिक जांच में वनविभाग के वरिष्ठ अधिकरी डीएफओ श्रीमती मिश्रा ने चारो को निलंबित कर दिया है और उन्हें लांजी में अटैच कर दिया है.  

गौरतलब हो कि उक्त वनकर्मियों द्वारा रमरमा महादेव मंदिर परिसर में नशे की हालत मंे की गई तोडफोड़ का मामला काफी सुर्खियो में था. इस मामले की जानकारी के बाद रात में ही विधायक विवेक पटेल और गौरव पारधी ने मंदिर समिति के साथ घटनास्थल का निरीक्षण कर वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को घटना में संलिप्त वनकर्मियों पर कड़ी कार्यवाही किए जाने निर्देशित किया था.   

घटना की रात उक्त वनकर्मियों को यहां तोड़फोड़ और झंडे जलाते हुए एक दुकानदार ने देखा था. जिसके बाद उसने घटना की सूचना मंदिर समिति के पदाधिकारियो को दी थी. जिनके माध्यम से सूचना विधायक विवेक पटेल, विधायक गौरव पारधी,रेंजर छत्रपाल सिंह जादौन और थाना प्रभारी को दी गई थी. चूंकि मामला मंदिर परिसर में तोड़फोड़ और आगजनी का था. जिससे मामला संवेदनशील होने पर वनविभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लेकर प्रारंभिक जांच में उक्त कर्मियो ंको दोषी पाते हुए निलंबित किया है.


इनका कहना है

प्राथमिकी जांच के बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने चारो कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. जिन्हें लांजी में अटैच किया गया है.  

छत्रपालसिंह जादौन, परिक्षेत्र अधिकारी


Web Title : FOUR FOREST PERSONNEL WHO VANDALIZED THE RAMARAMA MAHADEV TEMPLE COMPLEX FELL DOWN, THE DEPARTMENT SUSPENDED AFTER INVESTIGATION, LANJI ATTACHED.