मुख्यालय से चार किलोमीटर दूर बिजली और पानी की समस्या से जूझ रहे 30 परिवार, कोसमी के वार्ड नंबर 11 के रहवासियों ने बताई समस्या

बालाघाट. मुख्यालय से लगी ग्राम पंचायत कोसमी के वार्ड क्रमांक 11 में विगत एक दशक से भी ज्यादा समय से निवासरत रहवासी, आज भी बिना बिजली और पानी की समस्या से जूझ रहे है. जबकि यह वार्ड मुख्यालय से महज लगभग 4 किलोमीटर दूर है. जो दिया तले अंधेरा की तरह नजर आता है.  कोसमी के रहवासी आज स्कूली छोटे-छोटे बच्चो सहित परिवार के साथ कलेक्ट्रेट में बिजली और पानी की समस्या को हल किये जाने की मांग को लेकर पहुंचे थे. रहवासी अमन कुमार की मानें तो विगत 15 वर्षो से वार्ड क्रमांक 11 में लगभग 30 से चालीस परिवार निवासरत है, जो अंधेरे में जीवन गुजार रहा है. जबकि वार्ड में लगाने आये तीन पोल तो लगा दिये गये लेकिन बाकी पोलों को वापस ले जा लिया गया. पोलों से आस जगी थी कि बिजली मिलेगी, लेकिन वह आस भी धूमिल पड़ गई है. जिसकी शिकायत हमने सीएम हेल्पलाईन में की थी. जिसके बाद उन्हें आकर प्रशासनिक अधिकारियों ने समझाया कि वह सीएम हेल्पलाईन वापस ले ले, बिजली मिल जायेगी, लेकिन सीएम हेल्पलाईन की शिकायत के वापस लेने के बाद कोई भी नहीं आया और निवासरत लोगों के घरो में बिजली की समस्या यथावत है. कम से कम प्रशासन हमारे एक-एक बल्ब जलाने लायक बिजली की व्यवस्था कर दे तो स्कूलो में पढ़ने वाले हमारे बच्चे रात के अंधेरे मंे बिजली की रोशनी से पढ़ाई कर सके.  

रहवासी दुर्गा बंशकार ने बताया कि चुनाव के दौरान नेता आते है लेकिन काम निकलने के बाद कोई देखता नहीं है. बिजली और पानी की समस्या के कारण हमें परेशान होना पड़ रहा है. चुनाव के दौरान वोट मांगने वालों ने भरन तो डलवा दिया, लेकिन अब आकर नहीं देख रहे है. उन्होंने कहा कि हमारे पट्टे की प्रक्रिया की जायें और हमें पट्टा प्रदान करने के साथ ही बिजली एवं पानी की सुविधा मुहैया करवाई जायें.  


Web Title : FOUR KILOMETRES AWAY FROM THE HEADQUARTERS, 30 FAMILIES FACING ELECTRICITY AND WATER PROBLEMS, RESIDENTS OF WARD NUMBER 11 OF KOSMI TOLD THE PROBLEM.