आमाटोला के सर्राटी नदी घाट से रेत चोरी कर चार लोग पकड़ाये, चार ट्रेक्टर जब्त

बालाघाट/लालबर्रा. आज 8 जून की सुबह लालबर्रा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ददिया के आमाटोला के पास से होकर गुजरने वाली सर्राटी नदी के घाट से अवैध रूप से रेत की चोरी के मामले में चार चालको को गिरफ्तार कर चार ट्रेक्टर को जब्त किया गया है. लालबर्रा थाना प्रभारी रघुनाथ खतरकर ने बताया कि सभी चार चालकों के खिलाफ रेत चोरी का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया है. विवेचना के दौरान खनिज अधिनियम की धाराओं का भी ईजाफा किया जायेगा.

चार ट्रेक्टर को पुलिस ने किया जब्त

लालबर्रा पुलिस ने सर्राटी नदी के घाट से अवैध रूप से रेत चोरी मामले में ट्रेक्टर क्रमांक एम. पी. 50 एए 0998, एम. पी. 50 ए 7254, एम. पी. 50 एए 1353 और एमपी 50 ए 4196 को जब्त किया है. जिनके चालक ददिया निवासी 35 वर्षीय दुर्गाप्रसाद पिता नत्थुजी बुराडे, 25 वर्षीय खिलेन्द्र पिता डोमाजी भलावी, बेलगांव निवासी 20 वर्षीय शिवचंद्र पिता दीपलाल बाहेश्वर और 34 वर्षीय धनेन्द्र पिता तिलकचंद पंचेश्वर को गिरफ्तार किया है.

पुलिस को देखकर घाट में खाली किये ट्रेक्टर 

लालबर्रा पुलिस की मानें तो मुखबिर की सूचना पर सर्राटी नदी के घाट में रेत चोरी मामले की जांच करने पहुंची पुलिस टीम को देखकर तीन ट्रेक्टर, क्रमांक एम. पी. 50 एए 0998, एम. पी. 50 एए 1353 और एमपी 50 ए 4196 ने रेत खाली कर दी थी. जबकि ट्रेक्टर क्रमांक एम. पी. 50 ए 7254 में आधी रेत भरी थी. जिसको लेकर जब पुलिस ने ट्रेक्टर चालकों से रेत भरकर ले जाने की वैध दस्तावेज मांगे गये तो ट्रेक्टर चालक दिखा नहीं दिखा पाये. जिसके खिलाफ पुलिस ने प्रथमदृष्टया रेत चोरी के मामले मंे 379

34 ताहि का प्रकरण दर्ज कर ट्रेक्टर को जब्त किया और आरोपियों को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश किया. जहां से उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया गया है.

सर्राटी नदी से अवैध रूप से रेत परिवहन और उत्खनन की मिल रही थी शिकायतें

सर्राटी नदी के विभिन्न घाटो से अवैध रूप से रेत के परिवहन और उत्खनन की लगातार शिकायतें प्रकाश में आ रही है. जिसको जिम्मेदार पत्र प्रतिनिधियों ने प्रमुखता से प्रकाशित भी किया था. बताया जाता है कि रेत का अवैध कारोबार करने वाले लोगांे ने सर्राटी नदी का सीना छलनी कर उसका दोहण करना शुरू कर दिया था. जिसकी लगातार मिल रही शिकायतों के बाद लालबर्रा पुलिस ने 8 जून को मुखबिर की सूचना के बाद नदी के घाट से अवैध रूप से रेत चोरी के मामले में चार ट्रेक्टर चालकों को पकड़ा है.  

इनका कहना है

मुखबिर से सूचना मिली थी कि सर्राटी नदी के घाट से रेत की चोरी की जा रही है. जिस पर पुलिस अमला, जब घाट में अवैध रूप से रेत का चोरी पकड़ने पहुंचा तो तीन ट्रेक्टर चालकों ने वाहन से रेत खाली कर दी थी. जबकि एक ट्रेक्टर ट्राली में आधी रेत भरी थी. जिनके पास रेत परिवहन के कोई वैध दस्तावेज नहीं होने पर सभी चार ट्रेक्टर चालकों के खिलाफ रेत चोरी का अपराध पंजीबद्व करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया गया है. ट्रेक्टर को जब्त कर लिया गया है. विवेचना के दौरान आरोपियों के खिलाफ खनिज अधिनियम की धाराओं का भी ईजाफा किया जायेगा. भविष्य में थाना अंतर्गत रेत चोरी मामले में राजस्व, खनिज और पुलिस टीम द्वारा संयुक्त कार्यवाही की जायेगी.

रघुनाथ खातरकर, थाना प्रभारी, लालबर्रा


Web Title : FOUR PEOPLE CAUGHT STEALING SAND FROM SARRETI RIVER GHAT IN AMTOLA, FOUR TRACTORS SEIZED