फटाखा एंड फटाखा और दर्द-गो की फर्मो पर जीएसटी का छापा, कार्यवाही जारी

बालाघाट. बालाघाट जिले में स्टेट जीएसटी की टीम ने 26 अक्टूबर गुरूवार को फटाखा एंड फटाखा और दर्द-गो की चार फर्मो पर कार्यवाही की. जीएसटी की टीम को आशंका है कि फर्म संचालक द्वारा बड़ी मात्रा में जीएसटी की चोरी की गई है. हालांकि जीएसटी की कार्यवाही जारी है और अधिकारियों का कहना है कि संपूर्ण जांच के बाद ही खामियां और कार्यवाही की जानकारी दी जाएगी.

गौरतलब हो कि फटाखा एंड फटाखा फर्म इससे पहले ही खैरी पटाखा विस्फोट मामले में संदेह के घेरे मंे थी. जानकारी अनुसार स्टेट जीएसटी की टीम ने 26 अक्टूबर  फटाखा एंड फटाखा, दर्द गो फार्मा कंपनी के तीन स्थानों पर एक साथ छापामार कार्यवाही की. जिसमें बालाघ्ज्ञाट शहर के बायपास मार्ग पर संचालित फटाखा एंड फटाखा की दुकान, तिरोड़ी के खरपड़िया एवं कटंगी में संचालित फैक्ट्री शामिल है. इसकी साथ ही मिली जानकारी के अनुसार चौथी टीम फटाखा एंड फटाखा के संचालक के घर पर भी जांच कर रही है.

इस कार्यवाही में जीएसटी अधिकारी अनुपम शर्मा, मनीष जैन ने बताया कि वर्तमान समय में स्टॉक वेरीफाई और अकाउंट वेरीफाई जा रहा है, जिसमें जो भी खामियां मिलेगी, उस आधार पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी. अधिकारियों की मानें तो फटाखा एंड फटाखा, दर्द-गो एवं उनकी फर्म पर कार्यवाही अभी एक दो-दिन और चलेगी. इस दौरान दौरान स्टेट जीएसटी के अधिकारी ब्रिजेन्द्रसिंह मराबी, ज्ञानचंद गुप्ता, विकास भारद्धवाज, रोहित श्रीवास्तव, निवेदिता पुसाम, संदीप घनघौरिया, विवेक श्रीवास्तव सहित अन्य अमला मौजूद था.


Web Title : GST RAIDS FIRMS OF CRACKERS AND CRACKERS, DARD GO, ACTION CONTINUES