भाजपा की सिंबल वाली साड़ी, टोपी और थैले से भरा वाहन जब्त, कटंगी थाना में किया खड़ा

कटंगी. मध्यप्रदेश के आम चुनाव के मद्देनजर सक्रियता और सतर्कता के साथ अंतर्राज्यीय चेकपोस्ट और जिले की सीमाओं पर नाके के माध्यम से एफएसटी एवं एसएसटी टीम द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा के निर्देशन में वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है. जिसमें किसी भी प्रकार की कमी पाए जाने पर वाहनों को अभिरक्षा में खड़ा कर दिया जा रहा है.  

इसी कड़ी में गत दिवस कोड़मी नाका से जिले की सीमा में प्रवेश कर रहे एक वाहन की नाका में तैनात टीम द्वारा तलाशी ली गई. जिसमें भाजपा के सिंबल वाली साड़ी, टोपी और थैले भरे थे. जिसको लेकर वाहन चालक द्वारा संतोषजनक कागज पेश नहीं करने पर उसे वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर जब्त कर कटंगी थाना परिसर में पुलिस अभिरक्षा में खड़ा कर दिया गया है.   घटना बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात्रि करीब लगभग एक बजे की बताई जा रही है. चुनाव के मद्देनजर नाका में तैनात टीम द्वारा वाहन क्रमांक डीएल आईएल एस 5870 में भाजपा पार्टी के सिंबल बनी साड़ियां, टोपियां और थैले होने की बात कही जा रही है.  

बताया जाता है कि नाका में तैनात प्रशासनिक टीम द्वारा वाहन चालक से सामग्री के कागजात मांगे गए तो वह प्रस्तुत नहीं कर सका. जिसके चलते संदेह वाहन को जब्त कर पुलिस अभिरक्षा में खड़ा करवा दिया गया है. जिसके बाद इस कार्यवाही से जिला निर्वाचन अधिकारी को रिर्टर्निंग अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया. जिसमें जो भी प्रक्रिया होगी, वह जिला निर्वाचन अधिकारी स्तर पर की जाएगी.   गौरतलब हो कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर विधानसभा क्षेत्र कटंगी-खैरलांजी की सीमाओं में जांच नाके बनाए गए है जहां पुलिस के अलावा अन्य विभागों के अधिकारियों को तैनात किया गया है ताकि अवैध गतिविधियों को पूरी तरह से रोका जा सके और निष्पक्ष तथा स्वतंत्र चुनाव हो सके. चूंकि प्रदेश में एक चरण में आगामी 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है.

रिर्टर्निंग अधिकारी एम. आर. धुर्वे ने बताया किच नाका में जांच के दौरान एक वाहन की तलाशी लेने पर उसमें भाजपा के सिंबल वाली साड़ी और अन्य प्रचार सामग्री मिली. जिसको लेकर वाहन चालक के पास कागजात नहीं होने पर वाहन को जब्त कर लिया गया है. जिसकी जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी महोदय को भिजवा दी गई है. इस मामले में अग्रिम कार्यवाही जिला निर्वाचन अधिकारी महोदय के स्तर पर ही की जाएगी. उन्होंने बताया कि वाहन के बारे में पता चला है कि वाहन भोपाल से आ रहा था.


Web Title : A VEHICLE CARRYING A SAREE, CAP AND BAG WITH BJPS SYMBOL SEIZED IN KATANGI POLICE STATION