गढ़वाल समाज की बैठक में मारपीट, आरोपियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर समाज ने सौंपा एसपी को ज्ञापन, दोनो पक्षों पर मामला दर्ज

बालाघाट. अखिल भारतीय गढ़वाल समाज की गत दिवस बस स्टैंड स्थित धर्मशाला में बैठक आहूत की गई थी. जिसमें 

अखिल भारतीय गढ़वाल समाज के अध्यक्ष चुनाव को लेकर मंडल अध्यक्ष और पदाधिकारियों के बीच चर्चा चल रही थी. इस दौरान सामाजिक पक्षों के बीच विवाद में मारपीट करने वाले आरोपियो पर कार्यवाही की मांग को लेकर सामाजिक संगठन के नेतृत्व में सामाजिक बंधुओं ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा.  

इस दौरान अखिल भारतीय गढ़वाल समाज कार्यवाहक अध्यक्ष नोखेलाल खरे, सचिव पितांबर नागेश्वर, सहसचिव एवं बालाघाट मंडल अध्यक्ष प्रदीपसिंह खरे, युवा प्रकोष्ठ राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलदीप परिमल सहित सभी मंडलों से पहुंचे मंडल अध्यक्ष और पदाधिकारी मौजूद थे.

बालाघाट मंडल अध्यक्ष प्रदीप सिंह खरे ने बताया कि 29 दिसंबर को धर्मशाला में आयोजित सामाजिक बैठक शांतिपूर्ण चल रही थी. जिसमंे विवाद की स्थिति विवेक शिववंशी और राहुल शिववंशी ने पैदा कर मंडल कोषाध्यक्ष नितिन ब्रम्हें के और बीच-बचाव करने पर मेरे साथ भी मारपीट की. जिसमें नितिन ब्रम्हें के सिर और शरीर के अन्य हिस्सो में अंदरूनी चोटें आने पर उसे जिला चिकित्सालय के बाद गोंदिया में भर्ती कराया गया. उन्होंने कहा कि घटना के बाद सभी सामजिक लोगों ने कोतवाली पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें पुलिस ने अपराधिक मामला दर्ज किया है. जिसके बाद कोतवाली पुलिस द्वारा विवेक शिववंशी की शिकायत पर मेरे और नितिन ब्रम्हें के खिलाफ भी पुलिस ने शिकायत दर्ज कराई है. वह मामला पूर्णतः झूठा और अपने बचाव के लिए दूसरे पक्ष द्वारा दर्ज कराया गया है. जबकि उस दिन न ही अंर्तजातीय विवाह को लेकर कोई बात हुई न ही उनके सामाजिक विलयीकरण को लेकर रूपयों की मांग की है.  

उन्होंने बताया कि आज सामाजिक प्रतिनिधियों ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर घटना की विस्तृत जानकारी देते हुए सामाजिक बैठक में शांति भंग करके मारपीट करने वाले लोगों के खिलाफ एक स्वर में कार्यवाही की मांग की है. गौरतलब हो कि विगत 29 दिसंबर को बस स्टैंड स्थित धर्मशाला के द्वितीय तल में सामाजिक बैठक के दौरान मंडल कोषाध्यक्ष नितिन ब्रम्हें और स्वयं के साथ हुई मारपीट की मंडल अध्यक्ष प्रदीपसिंह खरे की शिकायत पर कोतवाली ने 

धारा 147, 294, 323, 506 ताहि के तहत विवेक शिववशी, राहुल शिववंशी, सितेश ब्रम्हे, सचेन्द्र सिलेकर, नदु चावले, राजेन्द्र ब्रम्हे, राजु नागवंशी और राजू बोस के खिलाफ मामला दर्ज किया है. वहीं इसी मामले में कोतवाली पुलिस ने विवेक शिववंशी की शिकायत पर प्रदीप खरे और नितिन ब्रम्हें की खिलाफ 294,323, 506, 34 ताहि का मामला कायम किया है. जिसमें विवेक शिववंशी ने बताया कि अंतरजातीय विवाह की बात पर से आरोपीगण द्वारा गंदी गंदी गालिया देकर डंडे से मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने की शिकायत की गई है.  

Web Title : IN THE GARHWAL SOCIETY MEETING, THE SOCIETY HAS SUBMITTED A MEMORANDUM TO THE SP SEEKING ACTION AGAINST THE ACCUSED, REGISTERING A CASE ON BOTH SIDES.