जिले में फिर एक कोरोना पॉजिटिव मरीज ने तोड़ा दम,17 नये मरीजों को मिलाकर जिले में 895 मरीज कोरोना संक्रमित

बालाघाट. जिले में कोरोना का कहर से अब लोगों की मौते भी होने लगी है, कटंगी के एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत के बाद संक्रमित मरीजो के साथ ही कोरोना मौत का आंकड़ा भी निरंतर बढ़ रहा है. अब तक जिले में कोरोना पॉजिटिव 7 लोगों की मौत हो गई है, हालांकि प्रशासनिक आंकड़े मंे मौतो का आंकड़ा केवल चार है, 25 सितंबर को कोविड हॉस्पिटल में भर्ती एक महिला कोरोना पॉजिटिव मरीज ने दम तोड़ दिया है. वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या भी स्वास्थ्य होकर घर जाने वाले मरीजों से ज्यादा हो गई है.  

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडेय ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव एक महिला की आज मृत्यु हो गई है. मृतक महिला को जब भर्ती किया गया था तभी से उसकी स्थिति गंभीर थी. महिला निमोनिया से पीड़ित थी. जबकि 24 सितंबर को जिले के 17 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कुल 895 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये जा चुके हैं, इनमें से 383 मरीजों का उपचार किया जा रहा है. शासन के प्रोटोकॉल के अनुसार ठीक हो जाने पर 501 मरीज अपने घर जा चुके हैं. 7 मरीजों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा रेफर किया गया है और 4 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडेय ने बताया कि 24 सितंबर को जिन मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. उनमें लांजी तहसील के ग्राम टेमनी का एक मरीज, बिरसा तहसील के ग्राम कनिया का एक मरीज, चारटोला के 2 मरीज, मलाजखंड का एक मरीज, किरनापुर तहसील के ग्राम परसाटोला का एक मरीज, सिवनीकला का एक मरीज, हिर्री का एक मरीज, बम्हनगांव का एक मरीज, रमगढ़ी का एक मरीज, परसवाड़ा तहसील के ग्राम केशा का एक मरीज, परसवाड़ा के 02 मरीज, धुर्वा का एक मरीज तथा नगरीय क्षेत्र बालाघाट के वार्ड नंबर 32 के 2 मरीज एवं वार्ड नंबर 12 का एक मरीज शामिल है.

स्टेट बैंक के कर्मी कोरोना पॉजिटिव आने पर बैंक सहित पॉजिटिव मरीजों के घर सील

आज 25 सितंबर को स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के कर्मी के कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव आने के कारण बैंक को बंद कर दिया गया है, वहीं स्टॉफ क्वारेंटाईन हो गया है. जबकि शहरी क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव पाये गये मरीजों के अलग-अलग स्थानो में घरो और व्यवसायिक प्रतिष्ठान को सील कर दिया गया है, एक जानकारी के अनुसार नगरीय क्षेत्र के लगभग सभी 32 वार्डो से मरीजों के आने से मरीजों के घर को कंटेनमेंट क्षेत्र बनाया गया है.  


Web Title : IN THE DISTRICT, A CORONA POSITIVE PATIENT BROKE DOWN, 17 NEW PATIENTS, AND 895 PATIENTS IN THE DISTRICT INFECTED THE CORONA