देश के निर्माण में आयकर का योगदान महत्वपूर्ण-सूर्यवंशी, गुरूदेव इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में आयकर दिवस पर कार्यशाला का आयोजन

बालाघाट. देश के भावी भविष्य को आयकर से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी और आयकर से सरकार को होने वाली आय के उपयोग को लेकर आयकर दिवस पर आयकर अधिकारी ए. आर. सूर्यवंशी ने गत दिवस कायदी स्थित गुरूदेव इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्यशाला में विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने बताया कि किस प्रकार प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर के रूप में हम जो पैसा जमा करते है, उससे होने वाली आय को देश के इंफ्रास्ट्रक्चर विकास में लगाया जाता है, इस तरह देश के विकास में आयकर विभाग अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है. कार्यशाला में आयकर अधिकारी ए. आर. सूर्यवंशी ने गुरूदेव इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों को आयकर से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियों के साथ ही जीवन में सफल होने के लिए लक्ष्य निर्धारण को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि लक्ष्य को हमेशा बढ़ा रखें और उसे पाने में जुट जायें. किसी भी लक्ष्य की दिशा और गति यदि तय है तो निश्चित ही राही लक्ष्य तक आसानी से पहुंच जाता है.  

गुरूदेव इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में आयकर दिवस पर आयोजित कार्यशाला का आयोजन मुख्य अतिथि आयकर अधिकारी ए. आर. सूर्यवंशी, विशिष्ट अतिथि रविन्द्र वैद्य, विनय सुराना और चेयरमेन दिपक हिरावत, सुरेश जैन, संयोग कोचर की मंचासीन उपस्थिति में किया गया था. जिनका अतिथि देवो भवः की परंपरा का निर्वहन करते हुए छात्रसंघ अध्यक्ष मो. जैद खान, छात्रा अध्यक्ष कु. आयुषी चंदेल एवं समस्त छात्र परिषद के सदस्यों द्वारा तिलक लगाकर और पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया. कार्यशाला को संबोधित करते हुए आयकर अधिकारी श्री सूर्यवंशी ने बताया कि आयकर का देश के निर्माण में एक महत्वपूर्ण योगदान है. साथ ही आयकर से जुड़ी जानकारियां देकर विद्यार्थियों के सवालों के माध्यम से आयकर की जिज्ञासा को सरल जवाबों के माध्यम से शांत किया.  

कार्यशाला के बाद अतिथियों के हस्ते विद्यालय परिसर में पर्यावरण संरक्षण को लेकर पौधारोपण किया गया. कार्यशाला में गुरूदेव इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल का स्टॉफ और विद्यालय के छात्र, छात्रायें मौजूद थे.


Web Title : INCOME TAX CONTRIBUTION TO THE CONSTRUCTION OF THE COUNTRY: WORKSHOP ON INCOME TAX DAY AT IMPORTANT SUNVANSHI, GURUDEV INTERNATIONAL PUBLIC SCHOOL