सहकारी कर्मचारियों की कामबंद अनिश्चितकालीन हड़ताल आज से, जिला खाद्य अधिकारी पर कार्यवाही नहीं होने और 23 समितियों को केन्द्र नहीं बनाने से आक्रोशित है कर्मचारी

बालाघाट. जिला खाद्य अधिकारी एच. एस. चौधरी द्वारा समितियों को लेकर दिये गये भ्रष्टाचार के बयान पर कार्यवाही नहीं होने और 23 सहकारी समितियों को केन्द्र नहीं बनाये जाने से नाराज मध्यप्रदेश राज्य सहकारी कर्मचारी संघ ने 16 अक्टूबर से काम बंद अनिश्चितकालीन हड़ताल किये जाने का निर्णय लिया है, जिसके तहत जिले की सभी 126 सहकारी समितियों के कर्मचारी 16 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन काम बंद हड़ताल कर जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के प्रांगण में धरना देंगे.  

सहकारी कर्मचारी संघ जिलाध्यक्ष पी. सी. चौहान ने कहा कि विगत दिनों सहकारी कर्मचारी संघ द्वारा अपनी मांगो को लेकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर निराकरण की मांग की गई थी. जिसमें संघ के माध्यम से जिला खाद्य अधिकारी श्री चौधरी द्वारा 23 केन्द्रो को भ्रष्टाचारी बताया गया था, जिसका विरोध करते हुए अधिकारी पर कार्यवाही की मांग और 23 केन्द्रो को धान उपार्जन के लिए खुलवाने की मांग की गई थी, लेकिन प्रशासन ने इन दोनो मांगो का कोई संतोषजनक निराकरण नहीं किया गया. जिससे सहकारी कर्मचारियों में आक्रोश है. प्रशासन द्वारा संघ की मांगो को नहीं मानने के कारण आगामी समय में आंदोलन को लेकर आज 15 अक्टूबर को जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के प्रांगण में आयोजित संघ की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जब तक सहकारी कर्मचारी संघ की मांगे जिला खाद्य अधिकारी पर कार्यवाही और 23 समितियों को धान उपार्जन केन्द्र नहीं मनाया जाता है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा.  

सहकारी कर्मचारी संघ जिलाध्यक्ष श्री चौहान ने कहा कि धान उपार्जन केन्द्र में कृषकों के पंजीयन का अवधि आज समाप्त हो गई है और 23 केन्द्रो की स्थापना अब तक नहीं हो सकी है, जिसके तहत आने वाले कृषक अपनी उपज को कहां बेचेंगे, इस पर संशय बना हुआ है, दूसरी ओर बैंक द्वारा ऋण प्रविष्टि के लिए दबाव बनाया जा रहा है. जबकि नियमानुसार किसान की पंजीयन के पश्चात ही ऋण प्रविष्टि होती है, जब केन्द्र की स्थापना नहीं हो सकी है, ऐसे में प्रविष्टि का काम कैसे होगा. जिस पर असंमजस है.

16 अक्टूबर से हड़ताल को लेकर आयोजित बैठक में जिलाध्यक्ष पी. सी. चौहान, उपाध्यक्ष एल. जे. बिसेन, एल. पी. सोनगढ़े, संरक्षक के. सी. टेंभरे, सचिव एम. पी. ठाकरे, प्रांतीय प्रतिनिधि दिनेश परिहार, सहसचिव कार्तिक बिसेन, कोषाध्यक्ष योगेन्द्र मातरे, राकेश पटले, महामंत्री चेतसिंह भगत, संगठन मंत्री जे. एल. पटले, प्रवक्ता शारदा परिहार, सूचना प्रसार मंत्री जियालाल लिल्हारे, बालाघाट शाखा अध्यक्ष चंद्रशेखर दुर्गवार, गोपाल लानगे, आर. एल. ऐड़े, बी. एल. ठाकरे, वारासिवनी शाखा अध्यक्ष सुरेन्द्र बिसेन, सुरेश पारधी सहित अन्य कर्मचारी साथी मौजूद थे.

पीडीएस की व्यवस्था पर पड़ेगा असर

मध्यप्रदेश राज्य सहकारी कर्मचारी संघ बालाघाट इकाई ने आज 16 अक्टूबर से समितियो को बंद कर काम बंद अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी है. जिससे सहकारी समितियों के माध्यम से वितरित होने वाले पीडीएस पर असर पड़ेगा और आम गरीबों को सोसायटियों के माध्यम से मिलने वाला राशन और अन्य सुविधायें नहीं मिल सकेगी.  

Web Title : INDEFINITE STRIKE BY CO OPERATIVE EMPLOYEES FROM TODAY, THE DISTRICT FOOD OFFICER IS AGITATED OVER NOT TAKING ACTION AND 23 COMMITTEES NOT TO BE MADE CENTRES.