किर्गिस्तान से आई लांजी की युवती मिली कोरोना पॉजिटिव

बालाघाट. रूस के रसिया और किर्गिस्तान से मेडिकल स्टुडेंट के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने का क्रम निरंतर जारी है. इसी कड़ी में कल पांच मरीजों के कोराना पॉजिटिव पाये जाने के बाद 29 जून की शाम तक एक और मेडिकल स्टुडेंट लांजी निवासी युवती के कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है. जिसके बाद उसे कोरोना उपचार के लिए बनाये गये डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी में भर्ती करा दिया गया है.  

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडेय ने बताया कि आज 29 जून को एक और मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. यह मरीज किर्गिस्तान से आया है और उसके सैंपल जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव पाये गये. कोराना पॉजिटिव पाई गई मरीज मेडिकल की पढ़ाई के लिए किर्गिस्तान गई थी. वहां से बालाघाट आने के बाद से ही उसे एक निजी हॉटल में क्वेरंटाईन सेंटर में रखा गया था. कोरोना पॉजिटिव पाये गये इस मरीज को उपचार के लिए डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में भर्ती करा दिया गया है.

डॉक्टर पांडेय ने बताया कि आज 29 जून को शासन के प्रोटोकॉल के अनुसार 2 मरीजों को ठीक होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है. इस प्रकार डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में उपचार के लिए अब 09 मरीज भर्ती है,बालाघाट जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव कुल 26 मरीज पाए गए हैं इनमें से 17 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 9 मरीज उपचार के लिए भर्ती है.


Web Title : LANJIS MAIDEN FROM KYRGYZSTAN FOUND CORONA POSITIVE