शराब दुकान को लेकर लोकसभा चुनाव बहिष्कार की धमकी, अहाते बंद होने के आदेश का शराब दुकान संचालक कर रहा उल्लंघन, भटेरा शराब भट्टी बंद किए जाने की मांग पकड़ रही जोर

बालाघाट. विधानसभा क्षेत्र के विधायक अनुभा मुंजारे के प्रशासन को पत्र के बावजूद प्रशासन ने भटेरा स्थित शराब दुकान को बंद करने का अब तक कोई निर्णय लिया नहीं लिया है. आज भी बदस्तूर रूप से शराब दुकान संचालक द्वारा दारू का विक्रय कर पास ही अहाते के रूप में शराब पिलाई जा रही है, जो तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के अहात बंद करने के आदेश का उल्लंघन है. बावजूद इसके शराब दुकान संचालक की गतिविधियों पर रोक नहीं लग पाने से नाराज वार्डवासियों ने चेतावनी दी है कि यदि लोकसभा चुनाव की आचार सहिंता के पूर्व यदि भटेरा चौकी शराब दुकान का अन्यत्र स्थान परिवर्तन नहीं किया जाता है तो तो वार्डवासियों द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार किया जाएगा.

वार्ड क्रमांक 02 पार्षद योगराज कारो लिल्हारे ने बताया कि शासन द्वारा शराब दुकान के बाहर अहाते बंद किये जाने के आदेश के बावजूद भटेरा  चौकी शराब दुकान के बाहर अहाते में बैठकर, शराब दुकान संचालक द्वारा  शराब पिलाकर आदेश की धज्जियां उड़ाई जा रही है. शराब दुकान संचालक द्वारा दुकान के बाहर पिलाई जा रही है शराब के कारण शराबियों की आवाजाही के चलते आसपास की महिलाएं एवं बच्चो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जहां देरशाम कोचिंग से पढ़कर लौट रही बच्चियों का आना दुश्वार हो गया है, वहीं महिलाएं भी शाम को यहां से घूमने नहीं निकल पा रही है.  

पार्षद योगराज कारो लिल्हारे ने बताया कि कई वर्षों से महिलाओं एवं वार्डवासियों द्वारा, वार्ड से शराब दुकान को हटाने की मांग की जा रही है. जिसको लेकर पिछले वर्ष भी सुन्दरकांड पाठ और आंदोलन के चलते लगभग 2 माह तक शराब दुकान बंद रही थी. उन्होंने कहा कि शराब दुकान के सामने निजी भूमिस्वामी की भूमि होने के कारण शराब दुकान तक जाने का कोई मार्ग नहीं है, लेकिन प्रशासन और पुलिस दबाव बनाकर शराब दुकान संचालक को संरक्षण देकर शराबियों को आवाजाही का मार्ग उपलब्ध कराया जा रहा है. उन्होंने कहा वार्ड से शराब दुकान को हटाने के लिए वर्ष भर किये गए शासन से पत्राचार के बावजूद अब तक शराब दुकान के स्थान परिवर्तन का आदेश जारी नहीं किया गया. जिससे वार्डवासियो ने निर्णय लिया है कि यदि अप्रैल से नए ठेके की शुरूआत से शराब दुकान को नहीं हटाया जाता है तो पूरा वार्ड लोकसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करेगा. उन्होंने कहा कि शराब दुकान से शराब लेकर शराबी अहाते में बैठकर अपराध की प्लानिंग कर रहे है. पार्षद योगराज कारो लिल्हारे ने पुलिस जनसंवाद में भी इस मामले को उठाए जाने के बावजूद कोई कार्यवाही नही होने पर पुलिस जनसंवाद कार्यक्रम भी सवाल खड़े किए है. वहीं महिलाओं का कहना है कि शराब दुकान होने से बेटियों को कोचिंग से देरशाम लौटने में शराबियों के अपशब्दो का सामना करना पड़ रहा है. वहीं महिलाओ का निकलना दूभर हो गया है. यदि शराब दुकान नहीं हटाई जाती है तो आंदोलन किया जाएगा.


Web Title : LIQUOR SHOP OPERATOR VIOLATES ORDER TO CLOSE PREMISES, THREAT TO BOYCOTT LIQUOR SHOP