नपाध्यक्ष के सोशल मीडिया में स्वागत पोस्टर से सांसद की फोटो गायब, जवाब में सांसद का झलका दर्द, मेरी तो अभी से फोटो गायब कर दिया और कल आने की बात करते थे

बालाघाट. कहा जाता है कि राजनीति में उगते सूरज को सलाम किया जाता है बनिस्मत, यही स्थिति इन दिनो जिले के भाजपा दिखाई दे रही है, चुनावी राजनीति से वरिष्ठ नेता, अलग क्या हुए, कभी रहे उनके कृपापात्रों ने उनकी नजरअंदाजी करना शुरू कर दिया है. जो पार्टी में गुटबाजी को जन्म दे रहा है. यही नहीं बल्कि नजरअंदाजी का शिकार हो रहे नेताओं का दर्द भी सोशल मीडिया में दिखाई दे रहा है.   बताया जाता है कि यह स्थिति, बालाघाट संसदीय क्षेत्र से लोकसभा प्रत्याशी की घोषणा के बाद और बढ़ गई है, कोई जानबूझकर कर रहा है या अनजाने में, जिसके कारण वर्तमान परिदृश्य में भाजपा प्रत्याशी के साथ सिर मुंड़ाते ही ओले पड़े, जैसी स्थिति हो गई है.

बताया जाता है कि 16 मार्च को नगरपालिका परिषद बालाघाट द्वारा परिषद की भाजपा पार्षद, श्रीमती भारती पारधी को, भाजपा द्वारा संसदीय प्रत्याशी बनाए जाने पर स्वागत और सम्मान कार्यक्रम का आयोजन नपा सभागार में आयोजित किया गया था. जिसके बनाए गए पोस्टर में वर्तमान सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन की फोटो ही नहीं थी. जो पोस्टर भारती ठाकुर के सोशल मीडिया एकाउंट में डाला गया था. जिसमें सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन ने कमेंट करते हुए लिखा कि मेरा तो अभी से फोटो ही गायब कर दिया और कल आने की बात कर रहे थे. जिसके बाद यह माना जा रहा है कि भाजपा में प्रत्याशी घोषणा के बाद सबकुछ ठीक नहीं है. हालांकि पूर्व में भी भाजपा कार्यालय में मंत्री प्रहलाद पटेल की मौजूदगी में आयोजित प्रत्याशी भारती पारधी के स्वागत कार्यक्रम में पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन, युवा नेत्री मौसम हरिनखेड़े के साथ ही जिले के अन्य बड़े नेता भी उपस्थित नहीं थे.  भले ही सांसद की फोटो नहीं होने की घटना के बाद सांसद प्रत्याशी भारती पारधी ने यह जानकारी दी कि भाजपा कार्यालय में प्रहलाद जी के आगमन के दौरान पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन, भोपाल में थे लेकिन अन्य लोगों के नही पहुंचने को लेकर उनके पास कोई जवाब नहीं था.  

सांसद प्रत्याशी के स्वागत समारोह में लगाए गए पोस्टर में सांसद डॉ. बिसेन की फोटो गायब होने के बाद सांसद के झलके दर्द ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के उस बयान की याद दिला दी, जिसमें उन्होंने कहा था कि राजनीति भी बड़ा मजेदार क्षेत्र है. कई ऐसे भी है, जो रंग देखते है. मुख्यमंत्री रहो तो ऐसे लोग कहते है कि भाई साहब, आपके चरण तो कमल के समान है. बाद में सीएम नहीं रहो तो होर्डिंग से फोटो भी ऐसे गायब हो जाते है, जैसे गधे के सिर से सींग.. . .  ऐसा नहीं है कि सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन ने नगरपालिका बालाघाट को विकास को लेकर धनराशि नहीं दी. एक जानकारी के अनुसार करोड़ो रूपए के विकास कार्य सांसद डॉ. बिसेन ने नगरपालिका को दिए, बावजूद इसके पार्षद के सांसद प्रत्याशी बनाए जाने के स्वागत समारोह में नगरपालिका सांसद की फोटो डालना ही भुल गई. इसे जानबूझकर किया गया कार्य करें, या अनजाने में हुई गलती.

हालांकि इसको लेकर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए सांसद प्रत्याशी भारती पारधी ने कहा कि सांसद डॉ. बिसेन हमारे सम्मानीय है, उन्होंने संसदीय क्षेत्र का नेतृत्व बखूबी किया है. यदि पोस्टर से उनकी फोटो गायब है तो गलती हो गई होगी और ऐसा कभी धोखे से हो जाता है. गुटबाजी के सवाल पर प्रत्याशी श्रीमती पारधी ने कहा कि गुटबाजी होती तो मैं शायद प्रत्याशी नहीं होती. मुझे सबने अपनाया और आशीर्वाद दिया है, जिसके कारण ही केन्द्रीय नेतृत्व ने मुझे टिकिट दिया है. मुझे पूरा विश्वास है कि एक हजार एक परसेंट मुझे सभी का सहयोग मिलेगा.  वहीं इस मामले में नपाध्यक्ष भारती ठाकुर ने कहा कि कार्यक्रम के सोशल मीडिया पोस्ट में उनकी फोटो नहीं है. जबकि ऐसा नहीं है. किसी से धोखे से ऐसा हो गया होगा. कार्यक्रम के बैकग्राउंड में लगे फ्लेक्स में उन्हें सांसद के तौर पर सम्मानीय स्थान दिया गया है. वे हमारे मार्गदर्शक और वरिष्ठ नेता हैं. वे सांसद विधायक रहें ना रहें. हम हर समय उन्हें और हमारे सभी वरिष्ठ नेताओं का उसी तरह सम्मान करेंगे जैसे करना चाहिए.  


Web Title : MPS PHOTO DISAPPEARS FROM WELCOME POSTER ON SOCIAL MEDIA, MPS PAIN IN RESPONSE, MY PHOTO DISAPPEARED FROM NOW AND USED TO TALK ABOUT COMING TOMORROW