सीएचएमओ पांडेय के संरक्षण में चल रहा अस्पताल में पैसे लेकर ईलाज का खेल, कांग्रेस नेता महेश सहारे ने लगाया आरोप, महिला चिकित्सक के पैसे मांगने के स्टिंग ऑपरेशन के खुलासे के बाद भी मौन सीएचएमओ

बालाघाट. जिला चिकित्सालय में पदस्थ चिकित्सकों को शासन द्वारा वेतन और सुविधा दिए जाने के बावजूद, जिला चिकित्सालय में ईलाज कराने आने वाले लोगो से रूपए की मांग की जा रही है. विगत दिनों ही एक एंटी करप्शन द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन में यूटेरस के ऑपरेशन के लिए महिला चिकित्सक द्वारा अपने साथियों के नाम लेकर ऑपरेशन के लिए रूपए मांगे जाने का वीडियो सामने आया था. जिसके बाद भी इस मामले में स्वास्थ्य प्रबंधन मौन है.  

शासकीय चिकित्सक के यूटेरस ऑपरेशन के लिए रूपए मांगने के वीडियो सामने आने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं होने पर कांग्रेस नेता महेश सहारे ने इसको लेकर सीएचएमओ मनोज पांडेय पर सीधा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि शासकीय चिकित्सालय में ईलाज के लिए रूपए मांगने का मामला, जिले के बड़े-बड़े नेता, प्रशासनिक अधिकारी और जनता भी जानती है, बावजूद इसके सीएचएमओ पांडेय कोई कार्यवाही नहीं कर रहे हैं. उन्होंने सीएचएमओ पर आरोप लगाया कि इनके संरक्षण और सांठगांठ से ही जिला चिकित्सालय में ईलाज के लिए राशि मांगने का अनैतिक काम चल रहा है. जिसके लिए जिले की जनता को सड़क पर निकालकर आंदोलन करना होगा, तभी गूंगे-बहरे हो गए स्वास्थ्य प्रबंधन और चिकित्सको को समझ आएगा.

कांग्रेस नेता महेश सहारे ने कहा कि जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों की मनमानी चल रही है और ईलाज के लिए आने वाले मरीजों से ईलाज के नाम पर वह राशि की मांग कर रहे है.  उन्होंने कहा कि शासकीय चिकित्सालय में आने वाले जिले के भोले-भाले लोगों को डराया जाता है, उन्हें शासकीय चिकित्सक, निजी चिकित्सालय में ईलाज कराने की सलाह देते है और स्वास्थ्य प्रबंधन मौन होकर तमाशा देख रहा है. जो जिले के लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ है.

उन्होंने कहा कि जिले में चल रहे निजी चिकित्सालय, नियमों के विपरित है, शासकीय चिकित्सक, क्लिनिक खोलकर लोेगों का ईलाज कर रहे है. यही नहीं बल्कि बिना मध्यप्रदेश मेडिकल काउंसिल और जिले मंे पंजीयन कराए, नागपुर से चिकित्सक बालाघाट आकर ईलाज कर रहे है और साथ में दवाए भी लाकर ईलाज कराने आने वाले लोगों को देते हैं. ऐसे मंे यदि किसी मरीज के साथ कोई अनहोनी हो जाती है, तो चिकित्सक को मरीज या स्वास्थ्य प्रबंधन कहां तलाश करेगा.  उन्होंने का कि जिले के अधिकांश निजी क्लिनिको में बैठने, साफ-सफाई, पार्किंग और अग्निशमन यंत्र की कोई व्यवस्था नहीं है. क्लिनिक के नाम पर शासकीय चिकित्सक, स्वास्थ्य प्रबंधन के साथ सांठगांठ कर चांदी काटने का काम कर रहे है.

उन्होंने कहा कि जिले में स्वास्थ्य कारोबार, सीएचएमओ के संरक्षण में चल रहा है. जबकि ईलाज के लिए राशि मांगने वाली चिकित्सक पर तत्काल कार्यवाही होनी चाहिए थी, लेकिन अब तक सीएचएमओ, इस मामले मंे खामोश है, जो प्रदर्शित करता है, ईलाज के नाम पर पैसो के खेल में सब आपस में मिले है और जिले की जनता से ईलाज के नाम पर लूट कर रहे है. उन्होने कहा कि ईलाज के नाम पर पैसे लेकर ईलाज की बात करने वाली महिल चिकित्सक और उनके द्वारा लिए गए नाम वाले चिकित्सकों पर कार्यवाही नहीं होती है तो कांग्रेस सड़क पर आकर आंदोलन करेगी.


Web Title : MONEY TAKING GAME GOING ON IN HOSPITAL UNDER THE PATRONAGE OF CHMO PANDEY, CONGRESS LEADER MAHESH SAHARE ALLEGES