नपा सहायक राजस्व निरीक्षक की संदेहास्पद मौत, पुलिस ने किया शव बरामद, जांच में जुटी

बालाघाट. नवंबर 2019 को बालाघाट नगरपालिका में कार्यभार ग्रहण करने के बाद सहायक राजस्व निरीक्षक लगभग 33 वर्षीय प्रकाशसिंह परिहार, नगरीय क्षेत्र के बुढ़ी वार्ड क्रमांक 13 मंे अधिवक्ता के मकान में प्रथम मंजिल में किराये के मकान में निवासरत थे. मूलतः रीवा निवासी प्रकाशसिंह की किराये के कमरे में संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई.

नपा कार्यालय अधीक्षक वाचस्पति त्रिपाठी की मानें तो दोपहर 2 बजे तक उनका फोन नहीं आने पर पता किया तो पता चला कि उनकी संदेहास्पद परिस्थति में मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलने के बाद कोतवाली पुलिस ने घटनास्थल से मृतक प्रकाशसिंह पिता विक्रमसिंह का शव बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवा दिया.  

बताया जाता है कि युवक प्रकाशसिंह कमरे में जमीन पर बिस्तर में सोये थे, आज सुबह जब वह कमरे से बाहर नहीं आये तो पड़ोसी किरायेदारों ने आवाज लगाई, जिसका कोई जवाब नहीं आने पर किरायेदार ने जानकारी नीचे निवासरत मकान मालिक को दी. जिसके बाद खिड़की से कमरे में देखा गया तो प्रकाशसिंह बिस्तर पर मृत हालत में पड़े थे. जिसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई. हालांकि यह साफ नहीं हो सका है कि नपा सहायक राजस्व निरीक्षक प्रकाशसिंह की मौत कब और कैसे हुई? 

बताया जाता है कि युवक की सगाई हो चुकी थी और आगामी 25 अक्टूबर को छुट्टी पर जाने वाले थे. जिसकी पुष्टि साथियों से होने वाली चर्चा के आधार पर नपा अधीक्षक वाचस्पति त्रिपाठी ने की है. बहरहाल पुलिस भी बिना पीएम और जांच के पहले कुछ बता पाने में असमर्थ है. पुलिस ने प्रथमदृष्टया मामले को संदिग्ध मानते हुए मर्ग कायम कर जांच में लिया है.  

Web Title : NOPA ASSISTANT REVENUE INSPECTORS SUSPICIOUS DEATH, POLICE RECOVER BODY, INVESTIGATING